Vastu Shastra: दूसरों की इन 5 चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी न करें, वरना घर में आ जाएगी कंगाली

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार, रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने वाली कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से कौन-सी वो चीजें हैं जिन्हें दूसरों से लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 19, 2024, 12:01 PM IST
  • जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए
  • दूसरे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए
Vastu Shastra: दूसरों की इन 5 चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी न करें, वरना घर में आ जाएगी कंगाली

नई दिल्ली: Vastu Shastra: हमारे आसपास ऐसे कई लोग होंगे जिन्हें दूसरे लोगों की चीजें इस्तेमाल करना पसंद होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह आदत बहुत बुरी मानी जाती है. इससे व्यक्ति को आर्थिक हानि हो सकती है. वास्तु  शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी की घड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति का जीवन उसके समय से जुड़ा होता है. आइए जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से जानते हैं, कौन-सी है वो चीजें जिसे दूसरों का लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

1. कई बार हम बैंक या दूसरी जगहों पर जाते हैं तो अक्सर दूसरों से पेन मांग लेते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह एक गलत तरीका है. कलम दूसरे व्यक्ति की किस्मत जुड़ी होती है. ऐसे में अगर उस व्यक्ति के जीवन में खराब समय चल रहा हो तो आप अनजाने में उसका कलम लेकर अपने ऊपर मुसीबतें ले आते हैं.
   
2. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी की घड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति का जीवन उसके समय से जुड़ा होता है. अगर किसी का समय खराब चल रहा है और आप उसकी घड़ी पहनते हैं तो बहुत संभव है कि यह बुरा समय आपके जीवन में भी आए.

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार, एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए दूसरों की अंगूठियां पहनने से बचें.

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी दूसरे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. इससे आपको दूसरे व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा मिल सकती है.

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनुष्य को कभी भी दूसरे के जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है. ऐसा करने से किसी अन्य व्यक्ति का शनि दोष आपके जीवन पर प्रभाव डाल सकता है. इस वजह से कभी भी दूसरे लोगों के जूते-चप्पल नहीं पहने. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़