Tuesday Remedies 2023: इस नए साल हर मंगलवार करें यह खास उपाय, हर काम में मिलेगी सफलता

Tuesday Remedies 2023 नए साल के पहले मंगलवार के दिन यदि कुछ उपाय किए जाएं तो अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि साल के अंतिम मंगलवार को कोई कार्य किया जाए तो वह अवश्य ही वर्षा और सफलता के रूप में लाभदायक होता है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Jan 3, 2023, 03:09 PM IST
  • चमेली के तेल से होगा धन लाभ
  • घर में करें कपूर का इस्तेमाल
Tuesday Remedies 2023: इस नए साल हर मंगलवार करें यह खास उपाय, हर काम में मिलेगी सफलता

Tuesday Remedies 2023 मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना श्रेष्ठ होता है, लेकिन पौष मास के शुक्ल पक्ष का यह मंगलवार और भी खास बन सकता है. इस दिन यदि कुछ उपाय किए जाएं तो अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र में धन को आकर्षित रोकने के उपाय भी बताए गए हैं, जिनको करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन माता लक्ष्मी को एक सिक्का चढ़ाएं और फिर उस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें. इस उपाय से आपको धन लाभ होगा. 

पर्स में रखें लौंग
यह एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल काने से लेकर पूजा तक में किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन आप अपने पर्स में 7 लौंग जरूर रखें, ऐसा करने से आपके भौतिक खर्चों में कमी आएगी और आपको आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

चमेली के तेल से होगा धन लाभ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर मंगलवार को हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक अवश्य लगाना चाहिए. इसके अलावा हनुमान जी के चरणों में सिंदूर लगाएं. इससे आपको धन लाभ होगा.

सूर्य को चढ़ाएं फूल
मंगलवार की सुबह सूर्य देव को जल के साथ गुड़हल का फूल चढ़ाएं. इससे रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे और जीवन में सफलता आपके साथ रहेगी.

कपूर का करें इस्तेमाल
ज्योतिष शास्त्र में कपूर का प्रयोग बहुत ही प्रभावशाली मना जाता है. अगर आप जीवन में अवसर की तलास कर रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में इसका उपाय बताया गया है. इसके लिए आप शाम के समय मंदिर में कपूर का दीपक जलाएं, ऐसा नियमित रूप से करने से आपको लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- महिलाएं भी कर सकती हैं हनुमान जी की पूजा, बस इन 5 बातों का रखना होगा ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़