Shadi ke Upay: लव मैरिज के लिए नहीं मान रहे घरवाले, तो करें ये अचूक उपाय

Shadi ke Upay:  ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जब कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होती तो कई बार विवाह होने में अड़चने आने लगती हैं. फिर शादी बार-बार भी टूट जाती है.  ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से जल्द शादी हो जाती है.   

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 17, 2024, 12:22 PM IST
  • ॐ लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का जाप
  • 5 महीने हर शुक्रवार और सोमवार करें
Shadi ke Upay: लव मैरिज के लिए नहीं मान रहे घरवाले, तो करें ये अचूक उपाय

नई दिल्लीः  Shadi ke Upay: अगर आपकी लव मैरेज नहीं हो रही है, कोई रुकावट आ रही है, तो आप इसके लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. यदि आप किसी से प्यार करते हैं और घर वाले राजी नहीं हैं या घर वाले आपके लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहें हैं, लेकिन  आपको रिश्ता पसंद नहीं आ रहा है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है. आइए, जानते हैं आज हम ऐसे उपायों के बारे में जानते हैं, जिन्हें करके आपकी लव मैरेज शादी पक्की हो जाएगी.

बांसुरी चढ़ाएं  
अगर आपका किसी से लंबे समय से प्यार कर रहे हैं तो भगवान कृष्ण के मंदिर में जाकर पूजा करें और उन्हें बांसुरी भेंट करें और उनसे अपनी मनोकामना पूरी करने की अर्जी लगाएं. 

मंत्र का जाप
अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उससे शादी करना चाहते हैं. लेकिन घर वाले नहीं मान रहे हैं तो गुरुवार के दिन विष्णु भगवान और लक्ष्मी माता की पूजा करने के बाद उनकी तस्वीर के सामने ’ॐ लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का जाप 108 बार करें. इस उपाय को लगातार 11 गुरुवार तक करें. ऐसा करने से घरवाले प्रेम विवाह करने के लिए राजी हो जाएंगे.

गुरुवार का व्रत 
यदि किसी लव मैरेज शादी में देरी हो रही है तो लड़का या लड़की गुरुवार का व्रत रखें और इस दिन केले के पेड़ में जल और चने की दाल चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान श्री हरि विष्णु की कृपा से लव मैरेज शादी होगी.
 
पीले वस्त्र की पोटली 
अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उससे  शादी करना चाहते हैं तो सोमवार और शुक्रवार के दिन प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करे और भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनका जलाभिषेक करे. साथ ही मां पार्वती का सोलह श्रृंगार चढ़ाएं. इस उपाय को लगातार 5 महीने हर शुक्रवार और सोमवार करें. ऐसा करने से भगवान शंकर की कृपा से आपकी लव मैरेज शादी होगी.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़