Swapna Shastra: सपने में मरी सास देखना शुभ या अशुभ, जानिए उनके साथ लड़ाई देखने का क्या है मतलब

Swapna Shastra: सपनों को भविष्य के संकेत देने वाला भी माना जाता है. कहा जाता है कि सपने भविष्य में आने वाली खुशी या विपत्ति को लेकर आगाह करते हैं. हर सपने का अपना अर्थ होता है और स्वप्न शास्त्र में इसकी गहरी व्याख्या की गई है. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. ऐसे में जानिए सपने में सास देखने का क्या मतलब है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 08:22 AM IST
  • सपने में सास को देखना शुभ
  • आने वाली दिक्कतें होंगी दूर
Swapna Shastra: सपने में मरी सास देखना शुभ या अशुभ, जानिए उनके साथ लड़ाई देखने का क्या है मतलब

नई दिल्लीः Swapn Shastra: सपनों को भविष्य के संकेत देने वाला भी माना जाता है. कहा जाता है कि सपने भविष्य में आने वाली खुशी या विपत्ति को लेकर आगाह करते हैं. हर सपने का अपना अर्थ होता है और स्वप्न शास्त्र में इसकी गहरी व्याख्या की गई है. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. ऐसे में जानिए सपने में सास देखने का क्या मतलब है.

सपने में सास को देखना शुभ
सपने में सास देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपकी दिक्कतें दूर होने वाली हैं. यही नहीं आपको मानसिक तनाव से भी राहत मिलने वाली है. सपने में सास से आशीर्वाद लेना भी शुभ ही माना जाता है.

आने वाली दिक्कतें होंगी दूर
इस तरह का सपना माना जाता है कि शुभ के लिए है. भविष्य में आपको अपने किसी काम में बड़ी सफलता मिल सकती है. वहीं, सपने में सास को किसी को आशीर्वाद देते देखने को भी अच्छा ही माना जाता है. इस सपने का संकेत है कि आपकी आने वाली विपत्तियां अपने आप कटने वाली हैं.

सपने में सास के साथ लड़ाई देखने का अर्थ
अगर सपने में आप खुद अपनी सास से लड़ रही हैं तो इसका मतलब है कि आप अपनी सास को अच्छा नहीं समझती हैं. उनकी सेवा नहीं करना चाहती हैं और उनकी संपत्ति पर आपकी नजर है. वहीं, सास अगर बहू से लड़ रही है तो ऐसे सपने का अर्थ है कि सास अपनी बहू को पसंद नहीं करती है. वह बहू से ज्यादा अपनी संतान को चाहती है.

सपने में मरी सास देखने का मतलब
अगर आपने सपने में मरी हुई सास देखी है तो माना जात है कि ऐसा सपना शुभ होता है. बशर्ते अंत समय में आपने सास की अच्छे से देखभाल की हो. पितर पक्ष में मृत सास सपने में दिखे तो उनके नाम का दान करना चाहिए. ब्राह्मणों को भोजन कराना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में सुख-समृद्धि रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Sakat Chauth 2023: सकट चौथ के दिन इन कामों को करने से बचें, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़