Swapna Shastra: सपने में नजर आया काले रंग का कुत्ता, जानें आपको क्या संकेत दे रहे भैरव बाबा

Seeing Black Dog in Dream: काला कुत्ता भैरव बाबा की सवारी होता है. ऐसे में सपने में काला कुत्ता आने से भैरव बाबा आपकी ओर शुभ संकेत कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2023, 07:12 AM IST
  • सपने में कुत्ते का काटना अशुभ संकेत
  • सपने में पागल कुत्ता दिखना भी शुभ नहीं
Swapna Shastra: सपने में नजर आया काले रंग का कुत्ता, जानें आपको क्या संकेत दे रहे भैरव बाबा

नई दिल्ली: Seeing Black Dog in Dream: सपने में हम ज्यादातर वही चीजें देखते हैं, जो हमारे पास होती हैं. घटना भी वही दिखती है, जो हाल-फिलहाल में घटित हुई हो. अमूमन लोगों को अपने सपने में खुद का पालतू कुत्ता दिखने लगे जाता है. कई बार काला कुत्ता भी नजर आता है.  ऐसे में इस सपने का क्या अर्थ निकलता है, आइए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) क्या कहता है.

सपने में पालतू कुत्ता दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पालतू कुत्ते को देखना शुभ माना जाता है. इससे आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. घर में खुशहाली रहेगी. आप मानसिक तनाव से मुक्त महसूस करेंगे. वर्कप्लेस पर भी आप सहज रहेंगे, फिलहाल किसी परेशानी में नहीं घिरेंगे.

सपने में पागल कुत्ता दिखना
यदि आपको सपने में पागल कुत्ता दिखाई देता है, तो यह सपना अशुभ संकेत देता है. इस सपने का अर्थ है कि आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ने वाले हैं. आर्थिक परेशानियां आपको बुरी तरह जकड़ सकती हैं, इसलिए बुरे समय के लिए पहले ही पैसे बचा लें.

सपने में कुत्ते का काटना
अगर आपको कोई कुत्ता सपने में काटते हुए दिखता है, यह अच्छा संकेत नहीं है. यदि कुत्ता आपकी ओर झपट रहा है, तो भी यह आपके लिए कष्टदायी हो सकता है. इस सपने का अर्थ है कि आप जल्द ही किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं.

सपने में काला कुत्ता देखना
काला कुत्ता भैरव बाबा से जुड़ा हुआ होता है, यदि आप सपने में काले कुत्ते को देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलने की संभावना है. मुमकिन है आप अपने किसी खास मित्र से भी मिलें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में इस पेड़ को देखने वाले लाखों में एक, कुछ ही दिनों में हो जाते हैं मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़