Shaniwar Upay: शनि दोषों से मुक्ति के लिए शनिवार को जरूर करें ये उपाय, खुलेंगे तरक्की के मार्ग

Shaniwar Remedy: आज मार्गशीर्ष मास की तृतीया है. हिंदू पंचांग के अनुसार, प्रत्येक मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मां गौरी की विशेष रूप से पूजा की जाती है. धार्मिक दृष्टि से यह दिन बहुत विशेष माना जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 07:37 AM IST
  • न्याय के देवता हैं शनि देव
  • सरसों के तेल में जलाएं दीया
Shaniwar Upay: शनि दोषों से मुक्ति के लिए शनिवार को जरूर करें ये उपाय, खुलेंगे तरक्की के मार्ग

नई दिल्ली. Shaniwar Remedy आज मार्गशीर्ष मास की तृतीया है. हिंदू पंचांग के अनुसार, प्रत्येक मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मां गौरी की विशेष रूप से पूजा की जाती है. धार्मिक दृष्टि से यह दिन बहुत विशेष माना जाता है. इस दिन मां पार्वती की उपासना करने का विधान है. इस बार मार्गशीर्ष मास की तृतीय शनिवार को पड़ रही है. मान्यता है कि इस दिन पूजा-अर्चना करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों की हर संकट से रक्षा करती हैं.

न्याय के देवता हैं शनि
आज शनिवार का दिन है. शनि देव को सूर्य पुत्र भी कहा जाता है. शनि न्याय के देवता हैं. शनिवार के दिन सुबह और शाम पीपल के पेड़ पर जल जरूर अर्पित करें. इसके अलावा 7 बार उनकी परिक्रमा भी करें और ऊं शनि शनैश्चराय नमः का जाप भी करें. साथ ही साथ तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से शनि दोषों से मुक्ति मिलती है. तरक्की के मार्ग खुलते हैं.

सरसों के तेल में जलाएं दीया
शनि की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके लिए एक कटोरी या मिट्टी का मिट्टी के बर्तन में सरसों तेल डालकर उसमें अपनी परछाई देखें और उसे दान करें.

शनि की कमजोर स्थिति
ऐसी मान्यता है कि यदि शनि आपकी कुंडली में मजबूत स्थिति में विराजमान हैं तो तरक्की के नए-नए मार्ग खुल सकते हैं, जबकि शनि कमजोर स्थिति में हैं तो आपको जॉब, पारिवारिक से लेकर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- ऐसे होते हैं दिसंबर में पैदा होने वाले जीवन साथी, जानिए इनके बारे में खास बातें\

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़