Maa lakshmi Upay: इन 5 उपायों से करें मा लक्ष्मी को प्रसन्न, जल्द ही बन जाएंगे धनवान

Maa lakshmi Upay: मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. इनकी कृपा से व्यक्ति को सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 07:37 AM IST
  • पूजा के दौरान बजाएं शंख व घंटी
  • प्रतिदिन खिलाएं गाय को रोटी
Maa lakshmi Upay: इन 5 उपायों से करें मा लक्ष्मी को प्रसन्न, जल्द ही बन जाएंगे धनवान

Maa lakshmi Upay मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. इनकी कृपा से व्यक्ति को सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. आज के कठिन समय में आर्थिक रूप से समृद्ध हुए बिना एक अच्छा जीवन व्यतीत करना आसान नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

1. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के दौरान शंख और घंटी बजाएं. इससे आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रतिदिन गाय को रोटी खिलाना शुभ माना जाता है. इससे मनुष्य को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

3. शुक्रवार की रात को घर के पूजा स्थान पर शुद्ध घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी और हर कार्य में सफलता मिलेगी.

4. तुलसी के पौधे के पास दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और इससे मनुष्य के जीवन में धन का आगमन होता है.

5. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कभी कमी नहीं रहती है. इसके साथ ही मां लक्ष्मी व्यक्ति पर कृपा करती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर करें ये अचूक उपाय, शनि की साढ़ेसाती और ढैया से मिलेगी मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़