सपने में लकड़ी का गट्ठर देखने से तबाह हो जाता है वैवाहिक जीवन, जानिए ज्योतिष शास्त्र में क्या है इसके मायने

सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 07:21 AM IST
  • सपने में संन्यासी देखने का क्या है मतलब
  • सपने में लकड़ी का गट्ठर देखने का क्या है संकेत
सपने में लकड़ी का गट्ठर देखने से तबाह हो जाता है वैवाहिक जीवन, जानिए ज्योतिष शास्त्र में क्या है इसके मायने

नई दिल्ली: Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में संन्यासी देखने का क्या है मतलब
सपने में साध्वी या संन्यासी को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. ऐसे सपने संबंध विच्छेक के कारक बनते है. अगर आप विवाहित हैं तो आपके दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है जो आपको अलगाव की राह पर ले लायेगा. ऐसे सपने परिवार के प्रति विरक्ति भावना उत्पन्न करते है. इसलिए यह सपना शुभ नहीं है.

सपने में लकड़ी का गट्ठर देखने का क्या है संकेत
सपने में लकड़ी का गट्ठर देखना शुभ संकेत नहीं है. यह संघर्ष का प्रतीक है. आने वाले समय में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कठिन मेहनत के बाद भी सफलता निश्चित नहीं है. संघर्ष आपका बेकार भी जा सकता है. इसलिए अपने भविष्य के प्रति नये तरीके से विचार करें. और विकल्पों की तलाश करें.

यह भी पढ़िए: Mole On Eyes: आंख पर तिल होने का मतलब क्या है? ये सौभाग्य की निशानी है या दुर्भाग्य की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़