Dream Science: क्या होने वाला होता है जब सपने में दिखता है दीपक या पेन, जानिए यहां

Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कलम और दीपक देखने का क्या मतलब है. ये सपने भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 07:46 AM IST
  • सपने में कलम देखना अच्छा संकेत
  • सपने में दीपक को देखना शुभ है
 Dream Science: क्या होने वाला होता है जब सपने में दिखता है दीपक या पेन, जानिए यहां

नई दिल्लीः Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कलम और दीपक देखने का क्या मतलब है. ये सपने भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में कलम देखना अच्छा संकेत
दिल्ली से गौरव कपूर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में कलम को देखा है. इसके क्या संकेत है? आचार्य बताते हैं कि सपने में कलम को देखना शुभ संकेत है. आपकी योग्यता में वृद्धि होगी. आने वाले समय में आपकी मुलाकात किसी महान व्यक्ति हो सकती है. उच्च पदस्थ सम्मानित व्यक्ति से हो सकती है.

इसका लाभ आप अपने जीवन में उठायेंगे. योग्यता के बल पर, स्किल के बल पर आप अपने करियर को संवारने में सफल होंगे. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं.

सपने में दीपक देखना माना जाता है शुभ
इसी तरह मथुरा से शारदा जोशी लिखती हैं कि उन्होंने सपने में दीपक को देखा है. इसके क्या संकेत है? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में दीपक को देखना शुभ संकेत है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़गा. आने वाले समय में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. जीवन में खुशहाली आयेगी. जीवन के संकट खत्म होंगे. आप अंधेरे से उजाले की तरफ बढ़ रही हैं. ऐसे सपने शुभ फल प्रदान करते हैं.

सपने में छोटी कन्याएं देखना अच्छा होता है
वहीं, गुरुग्राम से सौरभ माथुर पूछते हैं कि उन्होंने सपने में छोटी-छोटी कन्याओं को देखा है. इसके क्या संकेत है? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में छोटी कन्याओं को देखना शुभ संकेत है. इससे जीवन में सकारात्मक संदेश प्राप्त होंगे. छोटी-छोटी कन्याएं लक्ष्मी का प्रतीक होती हैं. आने वाले समय में धन वृद्धि होगी. घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.

यह भी पढ़ें: ऐन वक्त पर बिगड़ जाता है बनता-बनता काम, ये आसान उपाय दिलाएगा सफलता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़