Dream Science: सपने में गर्भवती महिला देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 06:19 AM IST
  • सपने में गर्भवती महिला देखने का क्या है संकेत
  • सपने में दलदल देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में गर्भवती महिला देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में गर्भवती महिला देखने का क्या है संकेत

सपने में गर्भवती महिला का देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़त सकता है. यह दर्शाता है कि आपका रिश्ता आगे बढ़ने वाला है. यदि आप सपना देखते हैं कि आपकी प्रेमिका, पत्नी गर्भवती है तो आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है. वास्तविक जीवन में ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अलग-अलग दिशाओं में आगे बढ़ रहे हैं.

सपने में दलदल देखने का क्या है संकेत

सपने में दलदल को देखना शुभ संकेत नहीं है. आप किसी किसी समस्या से लगातार घिरते जा रहे हैं और आपके सामने उसके निदान का कोई विकल्प नहीं है. नए विकल्प तलाश पाने में आप खुद को असमर्थ पाते हैं. आचार्य आगे कहते हैं कि काम के मामले में आपके भीतर आलस भी ज्यादा है. कर्म से ज्यादा भाग्य को आप महत्वपूर्ण मानते हैं, जिससे आपके जीवन में समस्याएं भी बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें: Pitra Paksha 2022: पितृ मोक्ष अमावस्या के दिन अवश्य करें ये उपाय, पितरों को मिलेगी संतुष्टि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़