Vastu Tips: अपने पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीज, आपकी उन्नति पर लग जाएगा ब्रेक

Vastu Tips for Money: अगर घर में कोई वास्तु दोष हो तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इसके कारण जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि किसी घर में वास्तु दोष हो तो इसकी वजह से घर में कलह, परिवार के किसी सदस्य को बीमारी या धन-हानि जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2023, 11:30 AM IST
  • घर को व्यवस्थित रखें
  • खिड़कियों को रखें साफ
Vastu Tips: अपने पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीज, आपकी उन्नति पर लग जाएगा ब्रेक

Vastu Tips for Money वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से धन को आकर्षित किया जा सकता है. वास्तु  के अनुसार घर में रखी गई हर चीज का आपना अलग महत्व होता है. अगर घर में कोई वास्तु दोष हो तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इसके कारण जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि किसी घर में वास्तु दोष हो तो इसकी वजह से घर में कलह, परिवार के किसी सदस्य को बीमारी या धन-हानि जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

घर का प्रवेश द्वार
आपके घर के मुख्य द्वार से ही मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करती है. इसलिए, इसे साफ रखें. इसके अलावा प्रवेश द्वार के बाहर शू रैक या कूड़ेदान लगाने से बचें.

घर को व्यवस्थित रखें
सुनिश्चित करें कि आप अपने घर और कार्यालय को व्यवस्थित रखें. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. यह घर के लोगों के बीच सामंजस्य बढ़ाता है और परिवार को हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा से बचाता है.

घर में रखें ये मूर्तियां
वास्तु के अनुसार, घर में लाफिंग बुद्धा, वेल्थ शिप, रत्न वृक्ष जैसी मूर्तियां रखने से आपको धन और शांति की प्राप्ति होगी.

टपकता हुआ नल
बहता हुआ नल या टपका हुआ नल धन की हानि को दर्शाता है. इसलिए जल्द से जल्द इनकी मरम्मत कराएं.

खिड़कियों को रखें साफ
अपने घर की खिड़कियों और शीशों को हमेशा साफ रखें ताकि सूरज की रोशनी घर में आ सके. अंधेरा कमरा आपके जीवन में केवल नकारात्मकता ही लाएगा.

पर्स में ना रखें दवा
अपने पर्स में भूलकर भी कभी दवा न रकें. बटुए में दवाइयां रखने से आपके जीवन में नकारात्मकता आएगी, इसलिए बेहतर होगा कि आप ऐसा न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Thursday Remedies: व्यापार में वृद्धि के लिए गुरुवार के दिन करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की समस्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़