अवसर का नहीं उठा पाते लाभ, धन आना हो गया है बंद तो ये ज्योतिष उपाय दिलाएंगे फायदा

Astro Remedies: जिंदगी में कई मौके मिले, लेकिन उसका चाहकर भी फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. कई बार परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं कि प्राथमिकता बदल जाती है. बाद में महसूस होता है कि उसी समय ऐसी परिस्थितियां क्यों उत्पन्न हुईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 06:08 AM IST
  • अंकशास्त्र का है बड़ा महत्व
  • केतु के लिए करें ये उपाय
अवसर का नहीं उठा पाते लाभ, धन आना हो गया है बंद तो ये ज्योतिष उपाय दिलाएंगे फायदा

नई दिल्लीः Astro Remedies: जिंदगी में कई मौके मिले, लेकिन उसका चाहकर भी फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. कई बार परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं कि प्राथमिकता बदल जाती है. बाद में महसूस होता है कि उसी समय ऐसी परिस्थितियां क्यों उत्पन्न हुईं.

अंकशास्त्र का है बड़ा महत्व
गुरुग्राम से तरुण छावड़ा के इस सवाल पर आचार्य कहते हैं कि अंकशास्त्र के अनुसार बर्थ चार्ट में तीन नंबर और 7 नंबर मिसिंग है, जिससे आपके सामने ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो रही हैं. मौके आएंगे और हाथ से निकल जाएंगे और आपके सामने सिर्फ पछतावा और अफसोस जाहिर करने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचेगा. इन दोनों नंबरों को कनेक्ट करने का प्रयास करें.

केतु के लिए करें ये उपाय
एक उपाय बता रहा हूं. गुरुवार के दिन घर में रखे अनाज के भंडार से 21 दाना साबूत चावल को पीले रंग रंगने के बाद भगवान विष्णु को भोजपत्र में लपेटकर अर्पित कर दीजिए. यह उपाय आप लगातार 11 गुरुवार कीजिए. केतु के लिए शनिवार के दिन काले-सफेद रंग (चितकबरे) कुत्ते को दूध और रोटी खिला दीजिए. कुछ दिनों के बाद ही ये दोनों ग्रह आपके जीवन में सकारात्मक स्थिति बनने लगेगी.

कुंडली में चंद्रमा के दुष्प्रभाव का होता है ये असर
रांची से पारसनाथ लिखते हैं अचानक धन का आना रुक गया है. पिछले कुछ महीनों से पैसा आते आते कहीं अटक जा रहा है, जिससे बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. क्या करें. कोई उपाय बताएं. इस पर आचार्य कहते हैं कि धन के सोर्स में रुकावट आ जाना, पैसा पास आते-आते अटक जाना, आर्थिक स्तर पर बहुत ही कष्टकारी दौर से गुजरना, यह सब कुंडली में चंद्रमा के दुष्प्रभाव से भी होता है.

चांदी के टुकड़ों के इधर-उधर न रखें
आपके घर में चंद्रमा से संबंधित जो भी वस्तुएं टूटी-फूटी अवस्था पड़ी हों. विशेषकर जिनका धन, संपत्ति से कनेक्शन है, उन्हें आप जल्द से जल्द सही करा लें. आप बहुत घरों में देखेंगे कि चांदी का टुकड़ा इधर-उधर फेंका रहता है. विशेषकर पायल का टुकड़ा, उसके घुंघरु, चांदी की गंदी अवस्था में अंगूठी, कड़ा, चेन कहीं बेड पर रखी मिलेगी. इससे चंद्रमा दूषित हो जाता है और लक्ष्मी का प्रकोप झेलना पड़ता है.

दूषित चंद्रमा धन की आमद में अचानक ब्रेक लगा देता है. अगर आपके घर में भी चांदी के टुकड़े जहां तहां पड़े हैं तो तुरंत उसे या तो आलमारी में रख दें. या फिर उसे बदलकर नया कोई उसी से संबंधित वस्तु खरीद लें.

यह भी पढ़ें: सपने में कछुआ देखने का क्या है मतलब, जानिए भविष्य के लिए क्या है इस सपने का संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़