Personality Disorder: खुद को 'नरक की मलिका' समझती है ये खूबसूरत लड़की, लोग बोले- 'है तो इंजीनियर जिसका सिस्टम है खराब'
Advertisement

Personality Disorder: खुद को 'नरक की मलिका' समझती है ये खूबसूरत लड़की, लोग बोले- 'है तो इंजीनियर जिसका सिस्टम है खराब'

Weird News: ये खूबसूरत लड़की है तो काफी पढ़ी लिखी. इंजीनियर है अच्छा-खासा कमाती है. लेकिन रियल लाइफ में खुद को 'नरक का राजा' समझती है. उसने अपना रहन-सहन उस कैरेक्टर की तरह कर लिया है, जैसा फिल्मों में दिखाया जाता है.

Personality Disorder: खुद को 'नरक की मलिका' समझती है ये खूबसूरत लड़की, लोग बोले- 'है तो इंजीनियर जिसका सिस्टम है खराब'

Woman Thinks Herself as Devil: 'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना', एक फिल्मी गीत का ये मुखड़ा दुनिया के कोने-कोने में आज भी एकदम सटीक बैठता है. क्योंकि जब कोई कामयाबी के शिखर पर पहुंच जाता है तो लोग कहते हैं कि उसका दिमाग सातवें आसमान पर चढ़ गया है. इसी तरह जब किसी का समय खराब होता है तब भी लोग कहते हैं बुरे समय में अच्छे-अच्छों का दिमाग खराब हो जाता है. कुछ लोग तो इससे भी दो कदम आगे निकलकर ज्यादा पढ़ने-लिखने वाले लोगों का दिमाग खराब बताने लगते हैं. कुछ ऐसी ही मिसालें जेनिफर डुमार्सेक नाम की लड़की के लिए दी रही हैं जो काफी पढ़ी-लिखी है और एयरोस्पेस इंजीनियर है.

खुद का कबूलनामा

'द मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेनिफर पर पॉपुलर TV सीरीज़ 'लूसिफर' का भूत चढ़ गया है. जिस तरह इस सीरीज का एक कैरेक्टर खुद को डेविल यानि नरक का राजा समझता है, वैसे ही रियल लाइफ में जेनिफर खुद को नरक की मलिका समझ रही है. वह खुद को पाताल निवासी नरक का राजा मानने लगी है. इस वजह से उसके लोगों के साथ रिश्ते बिगड़ रहे हैं. यानी उसकी पर्सनल लाइफ प्रभावित होने के साथ उसके इलाज में भी दिक्कतें आ रही हैं. 33 साल की जेनिफर का कहना है कि उसकी बॉडी में जो डेविल रहता है, जो उसे अलग-अलग पर्सनालिटी में बदलकर जीने को मजबूर कर देता है. दरअसल ये लड़की एक रेयर मेंटल डिस ऑर्डर से पीड़ित है, जिसे अक्सर लोग दूसरों का दिमाग खराब होने से जोड़ने लगते हैं. 

'गजनी' जैसी हालत

जेनिफर का कहना है कि जब वो खुद को डेविल मानती है, तब अचानक से आकर कोई उसके सारे सेंटिमेंट्स को ब्लॉक कर देता है. कई बार तो मनोचिकित्सक से इलाज यानी थेरेपी के दौरान भी डेविल उसके सिर पर सवार हो जाता है. ये उसकी याद्दाश्त के लिए मुश्किल बन चुका है लेकिन वो इसका कुछ भी नहीं कर सकती.

सोशल मीडिया पर अजब-गजब रिएक्शन

जेनिफर का कहना है कि उसकी हालत ऐसी हो गई है कि मानो उसके शरीर में 7-7 आत्माएं समा जाती हों. डॉक्टरों का कहना है कि वह मल्टिपल पर्सनालिटी डिसऑर्डर की गंभीर स्थिति से जूझ रही है. वहीं जेनिफर का कहना है कि वो खुद को 'एना' समझती है तो कभी 'जेस' और 'पैस्ले' बन जाती है. कभी वो खुद में 'रोवन' और 'स्टीवन' समझती है या नरक का राजा लुसिफर जैसी बन जाती है.

उसकी ऐसी हालत का इंटरव्यू सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अजग-गजब रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि इस इंजीनियर का दिमाग खराब हो गया है. वहीं दूसरे ने लिखा ये कोई बीमारी नहीं बल्कि सुर्खियां बंटोरने का तरीका है.

Trending news