Iran Helicopter Crash: कहां गए थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी? क्रैश के समय हेलीकॉप्टर में कौन-कौन था सवार
Advertisement
trendingNow12255500

Iran Helicopter Crash: कहां गए थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी? क्रैश के समय हेलीकॉप्टर में कौन-कौन था सवार

Iran Helicopter Crash News: दुर्घटना के बाद घंटों तक खोज और बचाव अभियान चलाया गया, लेकिन कोहरे और गिरते तापमान के कारण आपातकालीन कर्मचारियों को क्रैश साइट तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई. 

Iran Helicopter Crash: कहां गए थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी? क्रैश के समय हेलीकॉप्टर में कौन-कौन था सवार

Iran's President Raisi Killed in Helicopter Crash:  ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की रविवार हुए हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई. सीएनएन के मुताबिक ईरानी राज्य मीडिया प्रेस टीवी और अन्य न्यूज एजेंसियों ने बताया कि विमान में सवार सभी लोग मारे गए. बता दें हेलीकॉप्टर में राष्ट्रपति के साथ विदेश मंत्री और अन्य लोग शामिल थे. 

इससे पहले ईरानी रेड क्रिसेंट के प्रमुख पीर-होसैन कोलिवांड ने कहा था कि ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर पर यात्रा करने वालों के जीवित होने का कोई संकेत नहीं हैं. 

सरकारी न्यूज एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक राष्ट्रपति राईसी का हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर को वरज़कान क्षेत्र में क्रैश हो गया.

कहां जा रहे थे राष्ट्रपति ?
राष्ट्रपति विदेश मंत्री होसैन अमीरबदोल्लाहियन और कई अन्य लोगों के साथ अज़रबैजान रिपब्लिक में एक बांध का उद्घाटन करने के लिए एक समारोह से लौट रहे थे. यह बांध ईरान-अजरबैर

रईसी जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे उसमें अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव भी मौजूद थे. दोनों ने मिलकर एक सहकारी बांध परियोजना का उद्घाटन किया था. दोनों देशों के बीच मधुर संबंधों का नवीनतम संकेत है. 

हेलीकॉप्टर में कौन-कौन सवार था 
ईरान के तस्नीम समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, हेलीकॉप्टर में नौ लोग सवार थे, जिनमें तीन अधिकारी, एक इमाम, उड़ान और सुरक्षा दल के सदस्य शामिल थे. 

मीडिया आउटलेट, सेपाह ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों में- ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन; पूर्वी अज़रबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती, तबरीज़ के शुक्रवार के प्रार्थना इमाम मोहम्मद अली अलेहाशेम के साथ-साथ एक पायलट, सह-पायलट, चालक दल प्रमुख, सुरक्षा प्रमुख और एक अन्य अंगरक्षक शामिल थे. 

दुर्घटना के बाद यूरोपीय संघ और तुर्की सहित अन्य की सहायता से घंटों तक खोज और बचाव अभियान चलाया गया, लेकिन कोहरे और गिरते तापमान के कारण आपातकालीन कर्मचारियों को क्रैश साइट तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई. 

Trending news