Royal Family: दुनिया की सबसे अमीर रॉयल फैमिली कौन सी है? सच्चाई जानेंगे तो कान खड़े हो जाएंगे
Advertisement

Royal Family: दुनिया की सबसे अमीर रॉयल फैमिली कौन सी है? सच्चाई जानेंगे तो कान खड़े हो जाएंगे

Richest Royal: जब भी रॉयल फैमिली की बात आती है तो दिमाग में ब्रिटिश शाही परिवार की छवि बन जाती है. लेकिन अगर बात दुनिया की सबसे अमीर रॉयल फैमिली की करें तो यह सऊदी अरब की रॉयल फैमिली है. इस फैमिली को रॉयल फैमिली ऑफ सऊदी अरब कहा जाता है.

Royal Family: दुनिया की सबसे अमीर रॉयल फैमिली कौन सी है? सच्चाई जानेंगे तो कान खड़े हो जाएंगे

Saudi Arabia Royal Family: क्या आप दुनिया की सबसे रॉयल फैमिली से वाकिफ हैं. जब भी रॉयल फैमिली की बात आती है तो दिमाग में ब्रिटिश शाही परिवार की छवि बन जाती है. लेकिन अगर बात दुनिया की सबसे अमीर रॉयल फैमिली की करें तो यह सऊदी अरब की रॉयल फैमिली है. इस फैमिली को रॉयल फैमिली ऑफ सऊदी अरब कहा जाता है. इस समय इस फैमिली के राजा सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद हैं. उन्हें सऊदी अरब का राजा भी कहा जाता है. बताया जाता है कि इस शाही परिवार में करीब 15000 लोग शामिल हैं.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सऊदी की रॉयल फैमिली के पास लगभग 1.4 खरब अमेरिकी डॉलर की अनुमानित संपत्ति है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह संपत्ति ब्रिटिश रॉयल फैमिली से कई गुना ज्यादा है. सऊदी अरब के राजा जिस पैलेस में रहते हैं उसमें 1000 कमरे हैं. इस पैलेस का नाम यायामाह पैलेस है. यह पैलेस एक चलता फिरता शहर है. इसमें मूवी थिएटर, कई स्विमिंग पूल और एक मस्जिद भी है. इस महल में सोना, हीरे जवाहरात और लग्जरी कारों का अंबार लगा रहता है.

इतना ही नहीं इस रॉयल फैमिली के पास कई प्राइवेट जेट भी हैं. प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पास 400 मिलियन डॉलर का सेरेन सुपरयाच है. इस विशाल क्रूज में 2 हेलीपैड और स्पोर्ट्स ग्राउंड समेत कई सुविधाएं हैं. वहीं वर्तमान में अलवलीद बिन तलाल अल सऊद परिवार के सबसे धनी सदस्य हैं और उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 20 अरब अमेरिकी डॉलर है. 

हालांकि सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी दौलतमंद हैं लेकिन उनकी संपत्ति का खुलासा नहीं किया गया है. वरना यह आंकड़ा और भी बढ़ जाएगा. बता दें कि सऊदी अरब में 1932 से सऊद राजवंश का राज है.

Trending news