WATCH: सर्कस से निकलकर भागा शेर, गलियों में 7 घंटे आराम से घूमता रहा
Advertisement

WATCH: सर्कस से निकलकर भागा शेर, गलियों में 7 घंटे आराम से घूमता रहा

Italy News: इस पूरी घटना के बाद शहर के मेयर आलोचनाओं के घेरे में है. सर्कस  मैनेजमेंट को शहर में रहने की अनुमति देने के लिए मेयर की आलोचना की गई.

WATCH: सर्कस से निकलकर भागा शेर, गलियों में 7 घंटे आराम से घूमता रहा

World News in Hindi: इटली के एक शहर में शनिवार (11 नवंबर) को उस समय दहशत फैल गई जब सर्कस से भागा शेर रात में सड़कों पर घूमता दिखा. सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किए गए क्लिप में  रोम के पास लाडिस्पोली की सुनसान सड़कों पर शेर घूमता नजर आया. वीडियो में शेर को शांति से सड़कों पर चलते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में शेर का पीछा करते अधिकारियों को भी देखा जा सकता है जो उसे पकड़ने के सही मौके की तलाश में थे.

शेर की शहर में मौजूदगी को लेकर मेयर एलेसेंड्रो ग्रांडो ने निवासियों को अलर्ट किया और उनसे घर के अंदर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि लॉ एनफोर्समेंट को साइट पर भेज दिया गया है.

सात घंटे में पकड़ा जा सका शेर
लोकल न्यूज आउटलेट कोरिएरे डेला सेरा ने कहा कि अधिकारियों को शेर को पकड़ने में लगभग सात घंटे लग गए. शेर को जब पहला सेडेटिव दिया गया तो वह सोने के बाद अचानाक जाग गया. इसके बाद उसे फिर से सेडेटिव देना पड़ा.

पहला सेडेटिव शेर को दोपहर में करीब 3 बजे (लोकल टाइम) दिया गया. रात 8.30 बजे उसे दूसरा सेडेटिव दिया गया. इसके बाद भी उसे आसानी से नहीं पकड़ा जा सका और रात करीब 10 बजे वह पूरी तरह से कब्जे में आया.

मेयर बने आलोचनाओं का निशाना
अपने मूल संदेश के कई घंटे से बाद मेयर ने बताया कि शेर को पकड़ लिया गया है और वापस सर्कस में ले जाया गया है.

मेयर ने कहा, ‘राज्य पुलिस, काराबेनियरी, फायर फाइटर, स्थानीय और प्रांतीय पुलिस, एएसएल और सभी स्वयंसेवकों को धन्यवाद, जिन्होंने इस दौरान अपनी सेवाएं दीं.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यह घटना कुछ लोगों की अंतरात्मा को झकझोर सकती है और हम आखिरकार सर्कस में जानवरों के शोषण को खत्म कर सकते हैं.’

स्पेन स्थित ईएफई समाचार एजेंसी ने बताया कि इस प्रकरण के बाद, सर्कस  मैनेजमेंट को शहर में रहने की अनुमति देने के लिए मेयर की आलोचना की गई. हालांकि मेयर ने स्पष्ट किया कि सर्कस को शहर प्राधिकरण द्वारा अनुमति नहीं दी गई और यह एक स्वायत्त मामला है.

Trending news