US Presidential Election 2024: दूसरी बार चुनाव लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन! इस दिन करेंगे ये अहम ऐलान
Advertisement
trendingNow11667335

US Presidential Election 2024: दूसरी बार चुनाव लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन! इस दिन करेंगे ये अहम ऐलान

US Politics: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पिछले साल नवंबर में 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन की घोषणा की है. अमेरिका के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होगा.

US Presidential Election 2024: दूसरी बार चुनाव लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन! इस दिन करेंगे ये अहम ऐलान

Joe Biden News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि वह जनता को अपनी दोबारा चुनाव की योजना के बारे में जल्द ही बताएंगे. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन ने संवाददाताओं से कहा कि मैं जल्द ही अपनी चुनाव लड़ने की योजना के बारे में बता दूंगा.

अमेरिकी मीडिया और राजनीतिक विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि डेमोक्रेट आधिकारिक तौर पर इस सप्ताह अपना चुनाव अभियान शुरू कर देंगे. बाइडेन और उनकी टीम एक वीडियो के रूप में घोषणा करने की तैयारी कर रही है.

चुनाव अभियान के प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालेंगी ये नेता
सीबीएस न्यूज के अनुसार, व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी और लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकर्ता जूली शावेज रोड्रिग्ज, बाइडेन के फिर से चुनाव अभियान का प्रबंधन करेंगी.

ट्रंप भी कर चुके हैं अपने नामांकन की घोषणा
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , जो 2020 के चुनाव में बाइडेन से हार गए थे, ने पिछले साल नवंबर में 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन की घोषणा की है. अमेरिका के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होगा.

सर्वे में 70 फीसदी ने कही ये बात  
एनबीसी न्यूज के एक नए राष्ट्रीय सर्वेक्षण के अनुसार, सभी अमेरिकियों में से 70 प्रतिशत, इनमें 51 प्रतिशत डेमोक्रेट शामिल हैं, सोचते हैं कि बाइडेन को दूसरे कार्यकाल के लिए दावा नहीं करना चाहिए.

इनमें से अधिकांश 80 वर्षीय बाइडेन की आयु के कारण उन्हें राष्ट्रपति पद की प्रतिस्पर्धा में भाग न लेने की सलाह देते हैं. बात दें बाइडेन 80 वर्ष के हैं और 78 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले से ही अमेरिकी इतिहास के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. यदि वह जीतते हैं, तो 2025 में दूसरा कार्यकाल शुरू होने पर वह 82 वर्ष के हो जाएंगे.

ट्रंप के लिए, एक तिहाई रिपब्लिकन सहित 60 प्रतिशत अमेरिकियों का मानना है कि उन्हें भी चुनाव में ताल नहीं ठोकना चाहिए.

(इनपुट - एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news