'ट्रंप-बाइडन खड़ूस बूढ़े हैं...', राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली के बयान ने बढ़ाया पारा
Advertisement

'ट्रंप-बाइडन खड़ूस बूढ़े हैं...', राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली के बयान ने बढ़ाया पारा

Nikki Haley : अमेरिका राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार दावेदार निक्की हेली ने सोशल मीडिया पोस्ट पर मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘‘खड़ूस बूढ़े’’ कहा है.

 

Nikki Haley

Washington : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की भारतीय अमेरिकी दावेदार निक्की हेली ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘‘खड़ूस बूढ़े’’ बताया है. हेली ने ‘ग्रंपी ओल्ड मैन’ फिल्म का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की है. बताया जा रहा है, उन्होंने फिल्म के पोस्टर पर अभिनेताओं के चेहरे के स्थान पर अपने प्रतियोगी के चेहरे लगाकर इसे अपने सोशल मीडिया मंच पर साझा किया. 

 

हेली ने यह पोस्ट ऐसे समय में साझा की है जब रिपब्लिकन उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया के तहत इस महीने साउथ कैरोलाइना के अहम प्राइमरी चुनाव होने वाले हैं और इस प्राइमरी चुनाव में हेली की स्थिति ‘करो या मरो’ वाली है. 

 

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत और साउथ कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर हेली एकमात्र दावेदार बची हैं, जो रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए ट्रंप को चुनौती दे रही हैं. बता दें, ट्रंप रिपब्लिकन उम्मीदवार और बाइडन डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं. 

 

‘खूसट बूढ़े’ यानी ‘ग्रंपी ओल्ड मैन’ थीम के तहत राजनीतिक विज्ञापनों की नयी श्रृंखला के तहत हेली ने ट्रंप और बाइडन की उम्र को लेकर उन पर निशाना साधा है, उन्होंने 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘ग्रंपी ओल्ड मैन’ का ऐसा पोस्टर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया जिसमें फिल्म कलाकारों के चेहरों की जगह बाइडन और ट्रंप के चेहरे लगे थे.

 

हेली ने ट्रंप को कड़ी टक्कर देने की बात कहते हुए बृहस्पतिवार ( 31 जनवरी)  को कहा, कि ‘‘मैं कहीं नहीं जा रही. हमें देश को बचाना है. बाइडन अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं.  हेली के चुनाव प्रचार अभियान दल ने ‘ग्रंपी ओल्ड मैन’ विज्ञापन श्रृंखला के दौरान निक्की हेली से बहस करने से ट्रंप के इनकार की बात को बताई है. 

 

बताया जा रहा है, कि ट्रंप कहते हैं, कि वह 20 साल पहले की तुलना में अधिक तेज हैं और वह मानसिक योग्यता परीक्षा में उत्तीर्ण होने की अपनी क्षमता के बारे में डींगें मारते हैं. यदि यह सच है, तो वह हेली से बहस क्यों नहीं करते? क्या ऐसा है कि वह बस एक ऐसे खड़ूस बूढ़े व्यक्ति हैं जो कठिन सवालों का जवाब नहीं देना चाहता?’’ बता दें, प्राइमरी चुनावों में ट्रंप अभी तक हेली से 54 अंक आगे हैं.

Trending news