Viral News: चवन्नी खर्च किए बिना महिला ने घूम लिए 84 देश, पति को भी दिखाई दुनिया, तरीका कर देगा हैरान
Advertisement
trendingNow11585249

Viral News: चवन्नी खर्च किए बिना महिला ने घूम लिए 84 देश, पति को भी दिखाई दुनिया, तरीका कर देगा हैरान

Trending News:  महिला ने यह भी बताया कि जब वह हाल ही में दो हफ्तों के लिए बाली गई थी, तो वहां उसे रहने के लिए प्राइवेट विला मिला था. इसमें न सिर्फ स्वीमिंग पूल था बल्कि हाउस कीपर भी हर रोज सुबह नाश्ता लेकर आता था.

Viral News: चवन्नी खर्च किए बिना महिला ने घूम लिए 84 देश, पति को भी दिखाई दुनिया, तरीका कर देगा हैरान

Woman Travel to 84 Countries: दुनिया की सैर कौन करना नहीं चाहता. लेकिन इस काम में सबसे बड़ा रोड़ा बनता है पैसा. सब लोगों के पास इतना बजट नहीं होता कि वे जब चाहें सामान पैक कर दुनिया घूमने निकल पड़ें. जिन लोगों की तिजोरी में दौलत की कमी नहीं होती, वही दुनिया की सैर कर पाते हैं. लेकिन एक महिला ने दुनिया के 5-6 नहीं बल्कि 84 देश घूम लिए, वो भी फ्री में. पढ़कर आपको भी यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह सच है. आइए आपको उस महिला के बारे में बताते हैं. दिलचस्प है कि दुनिया की सैर उसने अकेले नहीं की बल्कि पति को भी विदेश घुमाया है. लिजी सीयर नाम की यह महिला लंदन की रहने वाली है. 6 साल में उसने पति अलुन वेस्टोल के साथ 84 देशों की सैर कर डाली.

दिलचस्प है महिला की कहानी

इस दौरान उसे सिर्फ विमान के टिकट के लिए पैसे खर्च करने पड़े. किसी देश में पहुंचने के बाद उसने एक पैसा भी खर्च नहीं किया. हर जगह उसने मुफ्त में यात्रा की. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है तो चलिए आपको बताते हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट की माने तो यह महिला क्यू होम एक्सचेंज की मेंबर है. इसकी मदद से बिना चवन्नी खर्च किए आप पूरी दुनिया में घूम सकते हैं. 

कैसे महिला ने फ्री में किया सफर

क्यू होम एक्सचेंज में सिस्टम ये है कि अगर आप दिल्ली के रहने वाले हैं और लंदन जाना चाहते हैं तो वहां से आने वाले यात्री को कंपनी आपके घर में ठहरा देगी और आप उसके लंदन स्थित घर में ठहरेंगे. इसके न सिर्फ यात्रियों के रहने का खर्च बच जाता है बल्कि कई घरों में उनको नाश्ता और खाना भी मिल जाता है. महिला ने यह भी बताया कि जब वह हाल ही में दो हफ्तों के लिए बाली गई थी, तो वहां उसे रहने के लिए प्राइवेट विला मिला था. इसमें न सिर्फ स्वीमिंग पूल था बल्कि हाउस कीपर भी हर रोज सुबह नाश्ता लेकर आता था. इस महिला ने जर्मनी, हंगरी, फिनलैंड, स्पेन और इटली की भी यात्रा की है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news