UFO Center: एलियंस के स्वागत के लिए इस देश में बना सेंटर, अबतक सबसे ज्यादा UFO भी यहीं देखे गए
Advertisement

UFO Center: एलियंस के स्वागत के लिए इस देश में बना सेंटर, अबतक सबसे ज्यादा UFO भी यहीं देखे गए

UFO welcome center: पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा यूएफओ (UFO) या एलियंस (Aliens) दिखने का दावा अमेरिका (USA) में किया गया है. कई दशकों से अमेरिका के वैज्ञानिक एलियंस की पड़ताल में लगे हैं. इसी देश में एक यूएफओ वेलकम सेंटर भी बन चुका है.

UFO Center

UFO & Aliens News: धरती से दूर अंतरिक्ष में एलियंस के होने और नहीं होने की चर्चा हमेशा से विवादों में रही है. कभी अमेरिकी एयरफोर्स तो कभी इसी देश की नौसेना के कमांडर एलियंस की गतविधियों की चर्चा करते हैं. वहीं कई अमेरिकी शहरों में रहने वाले लोग भी UFO को करीब से देखे जाने का दावा कर चुके हैं. ऐसे लोग अपनी बात के समर्थन में ऐसे घटनाक्रम के वीडियो भी पोस्ट करते रहते हैं.

अमेरिका में यूएफओ वेलकम सेंटर

इस बीच एक शख्स ने एलियंस और उनके बारे में जानने को लेकर अपनी दीवानगी की वजह से एक यूएफओ वेलकम सेंटर तक बनवा चुका है. UFO welcome center को बनवाने वाले जोडी का दावा है कि 1999 में उन्होंने बेहद करीब से ऐसी स्पेसशिप देखी जिसके इंजन में कोई आवाज नहीं थी. जोडी को अब उस दिन का इंतजार कर रहे हैं कि कब उनके इस सेंटर पर किसी एलियन की दस्तक हो. 

अमेरिका में ही क्यों दिखते हैं यूएफओ?

पुराने डाटा को छोड़ दिया जाए तो करीब तीन साल पहले यानी 2019 में UFO दिखने के 6281 मामले दर्ज किए गए. उसके अगले साल यानी 2020 में 7267 बार UFO दिखाई दिए. इन सभी घटनाओं का डेटा इकट्ठा कर अमेरिका के ऐसे शहरों की लिस्ट भी तैयार की गई, जहां सबसे ज्यादा UFO देखे गए. ऐसे अमेरिका के शहरों में ही क्यों होता है इस सवाल का जवाब भी अभी तक नहीं मिल सका है.

इन शहरों में सबसे ज्यादा घटनाएं

अमेरिकी शहरों की बात करें तो एरिजोना का सेडोना पहले पायदान पर है. दूसरे स्थान पर साउथ कैरोलीना, तीसरे नंबर पर मर्टल बीच, चौथे नंबर पर कैलीफोर्निया का पैटरसन और पांचवे नंबर पर फ्लॉरिडा का नेपल्स वो जगहें रहीं जहां ऐसी गतिविधिया सबसे ज्यादा रिकॉर्ड हुईं. अभी हाल ही में एक UFO का दावा करता वीडियो वायरल हुआ, जिसमें आकाश में तैरते बादल जैसे दिखने वाले एक ऑब्जेक्ट के UFO होने का दावा हुआ था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news