Tomato Crisis In Britain: पाकिस्तान ही नहीं, अब ब्रिटेन में भी टमाटर की किल्लत, सुपर मॉल्स के स्टोर पड़े खाली
Advertisement

Tomato Crisis In Britain: पाकिस्तान ही नहीं, अब ब्रिटेन में भी टमाटर की किल्लत, सुपर मॉल्स के स्टोर पड़े खाली

Tomato Crisis: पाकिस्तान (Pakistan Economic Crisis) में रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली चीजों के बारे में तो रोजाना खबरें आ रही हैं लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि यूरोप के किसी देश से यह खबर आ सकती है. वो देश भी ऐसा देश नहीं, बल्कि महाशक्ति ब्रिटेन है.

Tomato Crisis

Tomnato Crisis In Britain: पाकिस्तान (Pakistan Economic Crisis) में रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली चीजों के बारे में तो रोजाना खबरें आ रही हैं लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि यूरोप के किसी देश से यह खबर आ सकती है. वो देश भी ऐसा देश नहीं, बल्कि महाशक्ति ब्रिटेन है. बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में टमाटर (Britain Tomato Crisis) की किल्लत हो गई है. वहां के सुपर मॉल्स में टमाटर के सेल्फ खाली पड़े हैं और ग्राहकों को इंतजार है कि जल्द टमाटर की किल्लत खत्म हो. कई यूजरों ने इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाले हैं. लोग अपने पोस्ट में दावा कर रहे हैं कि केवल टमाटर ही नहीं, मॉल्स के स्टोर से बहुत कुछ खत्म हो रहा है. 

मोरक्को और स्पेन में भारी बारिश से तबाही 

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में मोरक्को और स्पेन से टमाटर की सप्लाई होती है. मोरक्कों में पिछले 4 सप्ताह से बारिश हो रही है और वहां बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इससे टमाटर की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है और सप्लाई चेन भी बाधित हुई है, जिससे टमाटर के अलावा अन्य फलों और सब्जियों की आवक प्रभावित हो रही है.

बारिश और बाढ़ के चलते नहीं पकी टमाटर की फसल   

मोरक्को के अलावा स्पेन में भी पिछले कुछ समय से बारिश ने कहर बरपा रखा है. इससे टमाटर की फसल पक नहीं पाई है, जिससे उसकी आवक प्रभावित हो रही है. बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के सुपर मार्केट के प्रबंधक किसानों के संपर्क में हैं और जल्द ही टमाटर की कमी से निजात मिल पाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news