Lalit Modi: कौन होगा ललित मोदी का उत्तराधिकारी? लंदन के अस्पताल से किया ऐलान, कहा- बेटी से सलाह पर लिया फैसला
Advertisement

Lalit Modi: कौन होगा ललित मोदी का उत्तराधिकारी? लंदन के अस्पताल से किया ऐलान, कहा- बेटी से सलाह पर लिया फैसला

Lalit Modi Successor: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की तबीयत खराब है, वो लंदन के अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. परिवार का उत्तराधिकारी घोषित करते हुए मोदी ने कहा कि अब फैमिली ट्रस्ट से जुड़े संपत्ति या लाभ में कोई दिलचस्पी नहीं है.

 

Lalit Modi: कौन होगा ललित मोदी का उत्तराधिकारी? लंदन के अस्पताल से किया ऐलान, कहा- बेटी से सलाह पर लिया फैसला

IPL Chairman Lalit Modi: कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद से ललित मोदी लंदन के अस्पताल में भर्ती हैं. केके मोदी फैमिली ट्रस्ट (KK Modi Family Trust) में चल रहे पारिवारिक संपत्ति विवाद के बीच उन्होंने अस्पताल से ही अपने उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा कर दी है. ललित मोदी ने तत्काल प्रभाव से बेटे रुचिर मोदी को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने का फैसला किया है. 

ललित मोदी ने कहा कि उन्होंने ये फैसला अपनी बेटी से बातचीत करने के बाद ही लिया है. कारोबारी समूह केके मोदी फैमिली ट्रस्ट (KKMFT) में जारी विवाद के बीच लंदन के अस्पताल में भर्ती मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बेटे को अपना उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान किया. मोदी ने बयान में कहा, 'मेरी और मेरी बेटी की यही राय है कि ललित कुमार मोदी परिवार के कामों और ट्रस्ट के कामों का पूरा नियंत्रण अब बेटे रुचिर मोदी को सौंप देनी चाहिए.'

ललित मोदी ने अपने बयान में बताया, 'मैंने अपने परिवार के मामलों के नियंत्रण को बेटी आलिया के साथ बातचीत के बाद बेटे रुचिर को सौंपने का फैसला किया है. साथ ही ट्रस्ट में अपने लाभ के हितों की कमान भी बेटे को सौंपने का फैसला किया है.'

मां और बहन के साथ चल रहा संपत्ति विवाद

केके मोदी फैमिली ट्रस्ट में मां और बहन के साथ ललित मोदी का विवाद चल रहा है. ये विवाद पारिवारिक संपत्ति पर नियंत्रण को लेकर है. इस बीच ललित मोदी ने कहा कि ये कानूनी विवाद थकाऊ और कठिन है. इसे खत्म करने के लिए कई बार बातचीत हो चुकी है. हालांकि, इसके बाद भी इसका कोई अंत नजर नहीं आ रहा है. इससे मुझे काफी दिक्कत हुई है. 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की तबीयत खराब है, वो लंदन के अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. बेटे को परिवार का उत्तराधिकारी घोषित करते हुए मोदी ने कहा कि अब फैमिली ट्रस्ट से जुड़े संपत्ति या लाभ में कोई दिलचस्पी नहीं है. हालांकि, ललित मोदी ट्रस्ट के न्यासी बने रहेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news