जेल में तैनात महिला ऑफिसर्स को हो गया कैदियों से प्यार, अब प्रशासन कर रहा ये काम
Advertisement
trendingNow11528937

जेल में तैनात महिला ऑफिसर्स को हो गया कैदियों से प्यार, अब प्रशासन कर रहा ये काम

UK News: यह मामले ब्रिटेन की सबसे बड़ी जेल एचएमपी बर्वेन में सामने आए. जेल सर्विस ने कहा कि नियम तोड़ने वाले स्टाफ सदस्यों को दंडित किया जाएगा. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

UK Prison: कैदियों के साथ इंटीमेट होने के आरोप में तीन महिला गार्डों के जेल जाने के बाद ब्रिटेन की सबसे बड़ी जेल के कर्मचारियों को एंटी करप्शन ट्रेनिंग दी जा रही है. जेनिफर गावन ( 27) आयशा गन (27) और एमिली वॉटसन ( 26) , कैदियों के साथ संबंध बनाने की वजह से पिछले तीन वर्षों में जेल जा चुकी हैं.

यह मामले ब्रिटेन की सबसे बड़ी जेल एचएमपी बर्वेन में सामने आए. इस जेल में सी कैटेगरी के कैदियों को रखा जाता है. इस जेल में 2100 कैदियों को रखा जा सकता है. जेल सर्विस ने कहा कि नियम तोड़ने वाले स्टाफ सदस्यों को दंडित किया जाएगा. आगे से ऐसा न हो इसलिए जेल के 500 कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

गावन का मामला
25 साल के कैदी एलेक्स कॉक्सन के लिए जेल में एक फोन की तस्करी के लिए गवन को दिसंबर में आठ महीने की जेल के बाद ट्रेनिंग दी गई थी. 25 साल के कैदी एलेक्स कॉक्सन के लिए जेल में एक फोन स्मगल करने के लिए गावन को दिसंबर में आठ महीने की जेल के बाद ट्रेनिंग दी गई. गावन ने स्नैपचैट पर कॉक्सन को खुद की तस्वीरें भेजीं, और वह कॉक्सन को किस करते भी पकड़ी गई. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच रिलेशनशिप अप्रैल और जुलाई 2020 के बीच रही.

आयशा गन को एक साल की सजा
इससे एक साल पहले आयशा गन के एक ‘खतरनाक’  कैदी खुरम रजाक के साथ संबंध का मामला सामने आया था. अपराध विज्ञान और मनोविज्ञान स्नातक ने रजाक को कई यौन फोन कॉल किए, जब वह डकैती की साजिश के लिए 12 साल की सजा काट रहा था. गन को 2019 में मोल्ड क्राउन कोर्ट में एक साल की जेल हुई थी.

वॉटसन को भी हुई एक साल की जेल
वहीं वॉटसन को अप्रैल 2019 में अपने सेल में एक कैदी जॉन मैकगी के साथ संबंध बनाने के आरोप में एक साल की जेल हुई थी. उसने जेल में जॉन मैकगी के साथ इतना समय बिताया कि कर्मचारियों को शक हो गया और उन्होंने जांच शुरू कर दी.

क्या कहना है जेल प्रशासन का?
जेल सर्विस ने कहा कि एचएमपी बेरविन में हाल ही में किए गए स्वतंत्र निरीक्षण में पाया गया कि सुरक्षा व्यवस्था अच्छी थी, कर्मचारियों का 'भारी बहुमत' 'मेहनती और समर्पित' था. उन्होंने कहा कि 'नियम तोड़ने वालों को दंडित करने में संकोच नहीं करेगा.'

जेल सर्विस ने कहा,  'HMP बेरविन के 500 से अधिक कर्मचारियों ने पिछले 18 महीनों में भ्रष्टाचार निवारण प्रशिक्षण लिया है और हमारी बढ़ी हुई सुरक्षा जेल में अवैध वस्तुओं की तस्करी के प्रयासों को रोक रही है'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news