कमाल का था नाम, टीचर को अटेंडेंस लेने में हुई दिक्कात; सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव
Advertisement

कमाल का था नाम, टीचर को अटेंडेंस लेने में हुई दिक्कात; सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव

Unique Name: टीचर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे हाल ही में एक हाई स्कूल क्लास की अटेंडेंस लेनी थी.’ उन्होंने स्वीकार किया कि बार-बार उन्हें एक लड़की का नाम लेने में कठिनाई हुई. 

कमाल का था नाम,  टीचर को अटेंडेंस लेने में हुई दिक्कात; सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव

Unique Name Of a Girl Student :  माता-पिता अक्सर अपने बच्चों के लिए कुछ ऐसा नाम खोजने की कोशिश करते हैं तो बिल्कुल अलग हो. लेकिन इस कोशिश में कई बार कोई ऐसा नाम रख दिया जाता है कि वह दूसरे लोगों के लिए एक मुसीबत बन जाता है. ऐसी ही मुश्किल का सामना एक टीचर को करना पड़ा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शिक्षिका ने एक फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उसने बताया है कि कैसे उसे अपनी एक स्टूडेंट का नाम लेने में परेशानी हो रही थी.

टीचर ने साझा किया अपना अनुभव
शिक्षिका ने बताया कि वह एक विकल्प के रूप में काम कर रही थी,  जब वह Romanadvoratrelundar (रोमनएडवोराट्रेलुंडर) के नाम की एक लड़की से मिली.

टीचर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे हाल ही में एक हाई स्कूल क्लास की अटेंडेंस लेनी थी.’ उन्होंने स्वीकार किया कि बार-बार उस लड़की का नाम लेने में कठिनाई हुई. आखिर में उन्होंने लड़की से कहा कि क्या मैं तुम्हें रोमी बुला सकती हूं. लड़की ने इसके लिए हामी भर दी.

शिक्षिका की पोस्ट पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रियाएं
शिक्षिका द्वारा सोशल मीडिया पर अपना यह अनुभव साझा करने के बाद लोगों ने इस पर बड़ी संख्या में टिप्पणियां की है. एक यूजर ने लिखा, ‘मैं अपने बच्चे के साथ ऐसा नहीं करूंगा।‘ जबकि दूसरे ने कहा, ‘कल्पना कीजिए कि हर बार समझाने के बाद लड़की को कितनी शर्मिंदगी महसूस होती होगी।’

कुछ यूजर को नहीं लगा ये नाम अलग
हालांकि हर यूजर के लिए यह नाम इतना अलग नहीं था. कमेंट करे वाले कई लोगों ने कहा कि वे ऐसे लोगों को जानते हैं जिनका नाम इस लड़की से मिलता जुलता है.

किसी ने लिखा, ‘मैं यहां ऑस्ट्रेलिया में ठीक इस नाम की एक महिला को जानता हूं.’ एक अन्य ने कहा, ‘मेरी रोमाना नाम की एक दोस्त है! उसके माता-पिता को नाम को छोटा करने की समझ थी.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news