US News: आसमान से बरस रही आग, 2000 से ज्यादा गायों ने तोड़ा दम, खौफनाक वीडियो वायरल
Advertisement

US News: आसमान से बरस रही आग, 2000 से ज्यादा गायों ने तोड़ा दम, खौफनाक वीडियो वायरल

Heatwave in US: अमेरिका इन दिनों जानलेवा गर्मी की मार झेल रहा है. द गार्जियन के मुताबिक कंसास में 2000 से ज्यादा गायों की मौत हो गई है. इस घटना का एक खौफनाक वीडियो भी वायरल हो रहा है. हजारों गायों के शवों को दिखाता एक वीडियो सबसे पहले टिकटॉक पर दिखा था, जो बाद में कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी नजर आया. 

सांकेतिक तस्वीर

Heatwave in US: अमेरिका इन दिनों जानलेवा गर्मी की मार झेल रहा है. द गार्जियन के मुताबिक कंसास में 2000 से ज्यादा गायों की मौत हो गई है. इस घटना का एक खौफनाक वीडियो भी वायरल हो रहा है. हजारों गायों के शवों को दिखाता एक वीडियो सबसे पहले टिकटॉक पर दिखा था, जो बाद में कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी नजर आया. वीडियो में नजर आ रहा है कि एक खेत में हजारों गायें मृत नजर आ रही हैं. हालांकि ज़ी न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता. 

ज्यादा आर्द्रता बनी मौत की वजह!

यूएसए टुडे ने कहा कि अधिक आर्द्रता स्तर की वजह से वीकेंड में मवेशियों की मौत हो गई. आउटलेट ने आगे कहा कि मौतों की सूचना कंसास स्वास्थ्य और पर्यावरण विभाग को दी गई थी, जो शवों को हटाने में मदद के लिए पहुंची थी.

अमेरिका के दक्षिणपूर्व और अपर मिडवेस्ट के इलाके में भयंकर गर्मी पड़ रही है. करीब 120 मिलियन लोग किसी न किसी तरह की एडवाइजरी का पालन कर रहे हैं. कंसास भी जानलेवा गर्मी की चपेट में है. कंसास अमेरिका के टॉप तीन बीफ उत्पादक राज्यों में से एक है. यूनाइटेड स्टेट्स एनवायरनमेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी (EPA) के मुताबिक, 1960 के दशक के बाद से चार दशकों में देश में फ्रीक्वेंसी, ड्यूरेशन और इंटेंसिटी से हीटवेव बढ़ी है.

Elon Musk Plan For Twitter: ट्विटर को ऐसा बनाना चाहते हैं एलन मस्क, टिक टॉक जैसे एप होंगे फेल

43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है पारा

नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) ने चेतावनी दी है कि इंडियाना, ओहियो और केंटकी में पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. एनडब्ल्यूएस ने कहा, 'उच्च दबाव के गुंबद से पूरे क्षेत्र में सामान्य से रिकॉर्ड तोड़ तापमान पैदा होने की उम्मीद है.'

China: चीन की इस चाल ने बढ़ाई भारत और अमेरिका की चिंता, लॉन्च किया यह खतरनाक एयरक्राफ्ट कैरियर

एक्सपर्ट्स ने बढ़ती भयंकर गर्मी का कारण ग्लोबल वॉर्मिंग को बताया है. उन्होंने कहा कि इसके भयानक आर्थिक प्रभाव भी पड़ सकते हैं. यूरोपीय पर्यावरण एजेंसी (ईएए) का अनुमान है कि 1980 और 2000 के बीच 32 यूरोपीय देशों में हीटवेव की लागत 27 से 70 बिलियन यूरो है. इसके अलावा, हीटवेव और सूखा कृषि फूड सिक्योरिटी के लिए प्रमुख खतरे हैं.

लाइव टीवी

Trending news