Railway Station For Sale: पटरियों पर चलाएं अपनी ट्रेन, रेलवे स्टेशन खरीदने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम
Advertisement

Railway Station For Sale: पटरियों पर चलाएं अपनी ट्रेन, रेलवे स्टेशन खरीदने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

Britain Railways: साल 1950 में इसको यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया था, जिसे साल 1990 में इसे मौजूदा मालिक ने आवासीय उपयोग में बदल दिया था. इसमें लोकोमोटिव और पर्सनल रेलवे ट्रैक भी है. यह न्यूकैसलटन और बोनचेस्टर ब्रिज के बॉर्डर्स गांवों के बीच समान दूरी पर स्थित है. इस स्टेशन हाउस की खासियतों पर गौर करें तो रहने का ज्यादातर इंतजाम ग्राउंड फ्लोर पर है. 

Railway Station For Sale: पटरियों पर चलाएं अपनी ट्रेन, रेलवे स्टेशन खरीदने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

Fastest Trains In World: ट्रेनों में सफर तो आपने खूब किया होगा. लेकिन अगर आप अपनी ट्रेन, रेलवे लाइन और स्टेशन खरीदना चाहते हैं तो अब ये सपना साकार हो सकता है. ब्रिटेन का स्कॉट्स रेल स्टेशन पिछले 60 साल से बंद पड़ा था. अब इसे 5 करोड़ रुपये देकर खरीद सकते हैं. स्कॉटलैंड के न्यूकैसलटन में सॉट्री रेलवे स्टेशन को प्राइवेट प्रॉपर्टी की तरह विकसित किया गया है. सॉट्री रेलवे स्टेशन स्कॉटलैंड के बॉर्डर पर स्थित है. 6 बेडरूम वाली यह प्रॉपर्टी एक स्टेशन हाउस है, जिसे साल 1867 में बनाया गया था. जिन लोगों को इतिहास में दिलचस्पी है, उनके लिए यह शानदार प्रॉपर्टी हो सकती है. 

साल 1950 में इसको यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया था, जिसे साल 1990 में इसे मौजूदा मालिक ने आवासीय उपयोग में बदल दिया था. इसमें लोकोमोटिव और पर्सनल रेलवे ट्रैक भी है. यह न्यूकैसलटन और बोनचेस्टर ब्रिज के बॉर्डर्स गांवों के बीच समान दूरी पर स्थित है. इस स्टेशन हाउस की खासियतों पर गौर करें तो रहने का ज्यादातर इंतजाम ग्राउंड फ्लोर पर है. इसमें दो बड़े रिसेप्शन रूम, किचन, सिटिंग रूम और डाइनिंग एरिया व बेडरूम है, जिसमें बाथरूम और यूटिलिटी एरिया है. इसके अलावा पुराना टिकट घर मुख्य हॉल से कुछ ही कदमों की दूरी पर है. इसमें दो बेडरूम्स और शॉवर रूम हैं. आसपास का इलाका भी काफी हरा-भरा है. प्राकृतिक नजारे का भी आप आनंद ले सकते हैं. 

घर में तब्दील इस रेलवे स्टेशन के एक तरफ प्लेटफॉर्म है और दूसरी ओर रेल लाइन है. इसके अलावा पुराने वक्त की एक रेल इंजन, एक गार्ड और दो सवारी बोगी हैं. यह संपत्ति शहर से कुछ ही दूरी पर स्थित है. कई लोग इसे खरीदने की ख्वाहिश जता चुके हैं. प्रॉपर्टी एजेंट एंड्रूय थॉमसन का कहना है कि मैंने आजतक जो संपत्तियां देखी हैं, यह इनमें सबसे अनोखी हैं. सेविल्स नाम की एस्टेट एजेंसी यह घर उपलब्ध करा रही है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

 

 

 

Trending news