Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच इस देश में गिरी रूस की मिसाइल! बौखलाई सरकार ने उठाया ये कदम
Advertisement

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच इस देश में गिरी रूस की मिसाइल! बौखलाई सरकार ने उठाया ये कदम

Ukraine-Russia War Updates: पोलैंड मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 15 नवंबर को दो मिसाइलें यूक्रेन की सीमा से लगे  लुबेल्स्की प्रांत में गिरीं. हालांकि रूस के रक्षा मंत्रालय ने इन रिपोर्ट्स को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि सेना ने यूक्रेन-पोलैंड सीमा को निशाना बनाते हुए कोई हमला नहीं किया है. 

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच इस देश में गिरी रूस की मिसाइल! बौखलाई सरकार ने उठाया ये कदम

Russian Missile Fallen on Poland: पोलैंड की सरकार ने दावा किया है कि रूस में बनी मिसाइल गिरने से उसके दो नागरिकों की मौत हो गई है. इस घटना को लेकर पोलैंड सरकार ने रूसी राजदूत को तलब किया है. एक बयान में पोलैंड के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लुकाज़ जसीना ने कहा कि सरकार ने घटना पर तुरंत विस्तृत बयान की मांग की है. 

मंत्रालय ने बयान में कहा, '15 नवंबर 2022 को यूक्रेन में रूस ने भारी बमबारी की. करीब 3 बजकर 40 मिनट पर रूस में बनी मिसाइल लुबेल्स्की प्रांत स्थित हुबिज़्ज़ो जिले के प्रेज़वोडो गांव में गिरी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. लिहाजा विदेश मंत्रालय के प्रोफेसर जिबिग्नयू राउ ने पोलैंड में रूस के राजदूत को तलब कर तुरंत विस्तृत बयान की मांग की है.'

रूस ने किया खारिज

पोलैंड मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 15 नवंबर को दो मिसाइलें यूक्रेन की सीमा से लगे  लुबेल्स्की प्रांत में गिरीं. हालांकि रूस के रक्षा मंत्रालय ने इन रिपोर्ट्स को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि सेना ने यूक्रेन-पोलैंड सीमा को निशाना बनाते हुए कोई हमला नहीं किया है. पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने यूक्रेन बॉर्डर के करीब देश के पूर्वी हिस्से में हुए धमाके के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से बात की है.

अमेरिका-ब्रिटेन बोले- हम साथ हैं

राष्ट्रपति बाइडेन ने पोलैंड की जांच में समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा कि अमेरिका नाटो के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं एक ट्विटर पोस्ट में ऋषि सुनक ने कहा कि इस घड़ी में ब्रिटेन पोलैंड के साथ खड़ा है और उन्होंने पीड़ितों की मौत पर दुख जताया. अमेरिका और ब्रिटेन के अलावा नाटो ने कहा कि वह पोलैंड में रूस की मिसाइलों के गिरने की रिपोर्ट्स की जांच कर रहा है. यूक्रेन की सीमा के करीब धमाकों के बाद पोलैंड ने अपनी सेना को अलर्ट पर रहने को कहा है. पोलैंड नाटो का सदस्य है. लेकिन इस गठबंधन का रिएक्शन इस बात पर काफी हद का निर्भर करेगा कि यह महज हादसा था या फिर जानबूझकर किया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news