हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले मौके ज्यादा हैं- यूनिवर्सिटी के छात्रों से बोले PM मोदी
Advertisement
trendingNow1405966

हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले मौके ज्यादा हैं- यूनिवर्सिटी के छात्रों से बोले PM मोदी

 सिंगापुर के नानयांग विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले मौके ज्यादा हैं.

हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले मौके ज्यादा हैं- यूनिवर्सिटी के छात्रों से बोले PM मोदी

सिंगापुर: सिंगापुर के नानयांग विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले मौके ज्यादा हैं. छात्रों के सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 1600 साल से जीडीपी में भारत और चीन की हिस्सेदारी 50 फीसद है. एक अन्य छात्र के सवाल के जवाब में पीएम ने बताया कि कैसे गुड गवर्नेंस में स्पेस टेक्नोलॉजी की भूमिका महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि स्पेस टेक्नोलॉजी से आम लोगों की ज़िंदगी बदलेगी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एच. लूंग के साथ मुलाकात कर व्यापार, निवेश, संपर्क साधन, नवोन्मेष और तकनीक के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की. 

  1. पीएम मोदी ने सिंगापुर विश्वविद्यालय के छात्रों के सवालों के जवाब दिए. 
  2. PM मोदी ने सिंगापुर के PM ली एच. लूंग के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा.
  3. पीएम मोदी ने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से भी मुलाकात की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने लिखा, ‘‘चर्चा मुख्य रूप से हमारे द्विपक्षीय संबंधों, खास तौर से व्यापार और निवेश, संपर्क साधन बढ़ाने, नवोन्मेष, तकनीकी और रणनीतिक मुद्दों पर हुई.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर 31 मई को यहां पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से भी मुलाकात की. सिंगापुर के प्रेशिडेंशियल पैलेस इस्ताना (राष्ट्रपति का सरकारी आवास) पहुंचने पर मोदी का रस्मी स्वागत किया गया. मोदी और याकूब के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने और सरकार के महत्वाकांक्षी कदमों के क्षेत्र में सहयोग के अवसर तलाशने पर बातचीत हुई.

छात्रों के अलग-अलग सवालों के जवाब में पीएम मोदी ने कहा

* हमारे सामने चुनौतियों के मुकाबले अवसर ज्यादा हैं.

1600 साल से जीडीपी में भारत और चीन की हिस्सेदारी 50 फीसद है. 

गुड गवर्नेंस में स्पेस टेक्नोलॉजी की भूमिका महत्वपूर्ण है. स्पेस टेक्नोलॉजी से आम लोगों की ज़िंदगी बदलेगी. 

पिछले 300 साल से पश्चिम का प्रभाव बढ़ रहा है.

लोकतंत्र में राजनीति का जवाब ज्यादा रहता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन राष्ट्रों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में सिंगापुर पहुंचे हैं. इससे पहले वह इंडोनेशिया और मलेशिया गए थे.

Trending news