Advertisement
trendingPhotos1505165
photoDetails1hindi

BOMB Cyclone: अमेरिका में हर तरफ बर्फ वाली बर्बादी, जम गया नियाग्रा फॉल भी, तस्वीरों में देखें 'सफेद' तबाही

Bomb Cyclone America: अमेरिका की 60 फीसद आबादी सफेद तबाही से जूझ रही है. हर तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही. ठंड ने सभी रिकॉर्ड तोड़े दिए हैं. ये सब हुआ है बम चक्रवात की वजह से. क्रिसमस की छुट्टियों से पहले बर्फीले तूफान की वजह से उत्तरी अमेरिका में ठंड चरम पर है. पश्चिमी कनाडा में तापमान शून्य से -53 डिग्री सेल्सियस (माइनस 63 फ़ारेनहाइट) तक गिर गया है. वहीं, मिनेसोटा में तापमान माइनस 38 और डलास में माइनस 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

1/6

उत्तरी फ्लोरिडा में भी लगातार स्नो फॉल हो रहा है. तूफान को लेकर यूएस नेशनल वेदर सर्विस ने चेतावनी दी है कि इस तरह की ठंड से कुछ ही मिनटों में त्वचा खराब हो सकती है. हाइपोथर्मिया और यहां तक ​​कि अगर इन स्थितियों में बहुत लंबे समय तक संपर्क में रहे तो मृत्यु भी हो सकती है.

2/6

तूफान की भयावहता का आकलन इससे भी लगाया जा सकता है कि अमेरिका के विशाल नियाग्रा फॉल का एक हिस्सा बिल्कुल शांत पड़ा हुआ है. यहां पानी की एक बूंद भी नहीं दिख रही. "सदी का बर्फ़ीला तूफ़ान" अमेरिका के इस विशाल फॉल को भी जमाने में कामयाब रहा है.

3/6

अमेरिका में रिकॉर्ड बर्फबारी और सर्द मौसम ने कोहराम मचा रखा है. अमेरिका में हर तरफ बर्फ की सफेद चादर नजर आ रही है. सड़कों पर घुटनों तक बर्फ जमी हुई है. इस बर्फीले तूफान को अमेरिका के इतिहास का सबसे खतरनाक तूफान बताया जा रहा है.

4/6

अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में फैले इस तूफान के चलते कम से कम 59 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बर्फीले तूफान की वजह से तापमान लगातार गिर रहा है. न्यूयॉर्क जैसी जगहें पूरी तरह से जमी हुई हैं, सड़कें बंद कर दी गई हैं, ट्रेनें रोक दी गई हैं और हजारों फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं.

5/6

अमेरिका के इन इलाकों में तूफान का कहरः मिनीपोलिस, डेलावेयर, इलिनोइस, इंडियाना, केंटकी, मैरीलैंड, मिशिगन, न्यू जर्सी, उत्तर कैरोलिना, ओहायो, पेनसिल्विनीया, टेनेसी, वर्जिनिया, वेस्ट वर्जिनिया, वॉशिंगटन डीसी.

6/6

ट्रेन्डिंग फोटोज़