Advertisement
photoDetails1hindi

Baba Vanga of Cambodia: कंबोडिया के बाबा वेंगा ने बताई प्रलय की तारीख! कहा- 'इस वजह से खत्म हो जाएगी दुनिया'

Modern Baba Vanga Claim of Apocalypse: दुनिया के लगभग हर देश में धर्म, परंपरा और मान्यताओं के नाम पर लोगों को डराने वालों की कमी नहीं है. हिंदुस्तान, पाकिस्तान, चीन, अफ्रीका से लेकर थाइलैंड और कंबोडिया तक आपको एक से बढ़कर एक भविष्यवेक्ता मिल जाएंंगे जो आपके फ्यूचर से लेकर दुनिया के फ्यूचर यानी कयामत के दिन का संकेत बताने का दावा करते हैं. फिलहाल बात कंबोडिया (Cambodia) में एक राजनेता से धर्मगुरू बने खेम वेसना (Khem Veasna) की जिसे लोग कंबोडिया का बाबा वेंगा (Baba Vanga) मानने के साथ उसकी हर छोटी से लेकर बड़ी बात पर विश्वास करते हैं. कंबोडिया के इस बाबा वेंगा के फॉलोवर्स में लगातार इजाफा हो रहा है. उनके भक्तों का मानना है कि साउथ कोरिया (South Korea) से लेकर कई देशों के लोग अपना भाग्य जानने उनके पास आते हैं. 

1/6

खेम वेसना (Khem Veasna) के मुताबिक जल्द ही कयामत का दिन (Doomsday) आने वाला है. उसके मुताबिक एक ऐसा सैलाब आएगा जो अपने आप में सबकुछ समा लेगा. खेम वेसना का दावा है कि केवल वह ही लोगों को बचा सकता है. लोगों के बीच अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए खेम वेसना नाम के शख्स ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और सैलाब का डर दिखाकर सैकड़ों लोगों की भीड़ को अपने घर पर जमा कर लिया.

Photos: (Khem Veasna facebook)

2/6

'डेली स्टार' (Daily Star) में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक खेम वेसना (Khem Veasna) ने अपनी ताजा भविष्यवाणी फेसबुक पेज पर की है. रिपोर्ट के मुताबिक उसका दावा है कि वो रात में सो नहीं पाता है क्योंकि उसकी रीढ़ की हड्डी में ब्लैक होल बन गया है. वह होल हर दिन उसे अपनी ओर खींच रहा है. इससे संकेत मिलता है कि कयामत का सैलाब आने वाला है और जल्दी ही पूरी दुनिया उसमें समा जाएगी. ऐसे में अगर लोगों को अपनी जान बचानी है तो उसके फार्म की उस जगह पर आ सकते हैं जहां कयामत का कोई असर नहीं होगा.

3/6

कंबोडिया के इस कथित बाबा वेंगा के फेसबुक पर करीब चार लाख फॉलोवर्स हैं. कंबोडिया के अलावा दूसरे देशों के लोग भी इसकी बातों में आ रहे हैं. ऐसे में जान बचाने के लिए लोग अभी से उसके फॉर्म पर जुटने लगे हैं. लोगों का कहना है कि बाबा की कई बातें सच साबित हो चुकी हैं. इसलिए उन्हें भरोसा है कि वेसना उन्हें कयामत के सैलाब से बचा लेंगे.

4/6

वेसना खुद को हिंदु धर्म की मान्यताओं के हिसाब से सृष्टि के सृजनकर्ता यानी अपने आप को ब्रह्मा का अवतार बताते हैं. हैरानी की बात ये है कि सैकड़ों लोगों का जमावड़ा अभी भी उसके घर और आस-पास बना हुआ है. जिसे उनके फॉर्म में जगह नहीं मिली वो मौत से बचने के लिए आस-पास के होटल और लॉज में रुके हुए हैं.

5/6

ऐसा लगता है कि कुछ लोगों ने वेसना के दावों को गंभीरता से ले लिया है. सोशल मीडिया पर वेसना ने कुछ फोटो पोस्ट की हैं जिसमें कंबोडिया के उत्तरी क्षेत्र में स्थित सिएम रीप प्रांत में उसके फॉर्म पर लोगों की भारी भीड़ दिख रही है. ऐसा माना जाता है कि उन्होंने पूरे देश की तीर्थयात्रा करने के बाद ये सैलाब की भविष्यवाणी की है. इससे डर कर कुछ लोग तो दक्षिण कोरिया से भी वहां पहुंचे हैं. अव्यवस्था बढ़ी तो सियोल स्थित कंबोडियाई दूतावास ने प्रवासी श्रमिकों को वेसना के दावों पर भरोसा न करने की सलाह देते हुए उन्हें अपने घर जाने की सलाह दी है. अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि वीसना के घर पर 15000 से 20000 लोग पहुंचे थे. 

6/6

गौरतलब है कि बुल्गारिया की बाबा वेंगा (Baba Vanga) से लेकर नास्त्रेदमस (Nostradamus) तक के भविष्यवेक्ताओं ने कयामत के दिन की भविष्यवाणी की है. ऐसे में अब मॉर्डन बाबा वेंगा और कथित नॉस्त्रेदमस की सूची बढ़ती जा रही है. कुछ समय पहले हन्ना कैरल (Hannah Carroll) और ब्राजील के एथोस के बाद अब इस कथित कंबोडियाई बाबा की भविष्यवाणियों पर भी लोग जमकर यकीन कर रहे हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़