Israel Hamas War Updates: क्या इजरायल ने पीएम मोदी के कहने पर किया गाजा पर अटैक? पाकिस्तानी मीडिया की उड़ रही खिल्ली
Advertisement
trendingNow12098988

Israel Hamas War Updates: क्या इजरायल ने पीएम मोदी के कहने पर किया गाजा पर अटैक? पाकिस्तानी मीडिया की उड़ रही खिल्ली

Israel Gaza War News in Hindi: क्या इजरायल पीएम मोदी के कहना पर गाजा पर अटैक कर रहा है. यह दावा पाकिस्तानी मीडिया ने किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया में उसकी जबरदस्त खिल्ली उड़ रही है. 

 

Israel Hamas War Updates: क्या इजरायल ने पीएम मोदी के कहने पर किया गाजा पर अटैक? पाकिस्तानी मीडिया की उड़ रही खिल्ली

Israel Gaza War in Pakistani Media: दुनिया में जैसे- जैसे भारत और पीएम नरेंद्र मोदी का कद बढ़ रहा है, वैसे- वैसे पाकिस्तान में उनका खौफ भी बढ़ता जा रहा है. उन्हें इस्लामिक दुनिया में हर जगह हो रही बड़ी घटनाओं में पीएम मोदी का हाथ नजर आता है. अब पाकिस्तानी मीडिया ने आरोप लगाया है कि इजरायल ने गाजा पर अटैक पीएम मोदी के आदेश पर किया है. पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि भारत की नजर गाजा की 41 किमी चौड़ी पट्टी पर है. इसलिए पीएम मोदी के कहने पर इजरायल गाजा में ताबड़तोड़ बम बरसा रहा है, जिससे लोग वहां से जगह खाली करके भाग जाएं और फिर वह उसे समतल करके भारत को सौंप दें.

गाजा पर इजरायली हमले के पीछे भारतीय कनेक्शन?

इजरायल- हमास युद्ध पर पाकिस्तानी मीडिया का यह अजीब दावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक पाकिस्तानी डिफेंस एक्सपर्ट और एंकर गाजा युद्ध पर डिस्कस कर रहे हैं. पाकिस्तानी डिफेंस एक्सपर्ट दावा करता है कि नेतन्याहू ने गाजा पर अटैक पीएम मोदी के कहने पर किया है. वह कहता है, 'पीएम मोदी जुलाई 2017 में इजरायल यात्रा पर गए थे. वहां पर उनकी नेतन्याहू के साथ कई मुद्दों पर बात हुई थी. उसमें मोदी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए हाइफा पोर्ट के साथ गाजा भी मांगा. बकौल पाकिस्तानी डिफेंस एक्सपर्ट, गाजा में तेल-गैस इश्यू नहीं है. वहां की 41 किमी चौड़ी पट्टी पर भारत की नजर है.' 

'पीएम मोदी के आदेश पर इजरायल ने शुरू किए अटैक'

पाकिस्तानी एक्सपर्ट के मुताबिक, 'मोदी के गाजा मांगने पर नेतन्याहू ने पूछा कि आप अल अक्सा मस्जिद पर क्या राय रखते हैं तो मोदी ने कहा कि महाराज आप तो अभी सोच ही रहे हैं. हम तो बाबरी मस्जिद को कब का गिराकर राम मंदिर बना भी चुके हैं. हम तो इस काम में पुराने खिलाड़ी हैं. हम इस काम में तन-मन-धन से आपके साथ हैं. इस जवाब से खुश नेतन्याहू ने पीएम मोदी से कहा कि आज से हाइफा के साथ-साथ गाजा भी तुम्हारा.'

'हमास को साफ करके भारत को सौंपेगा गाजा'

पाकिस्तानी डिफेंस एक्सपर्ट ने आगे दावा किया, 'पीएम मोदी ने पूछा कि गाजा को खाली कैसे कराओगे तो नेतन्याहू ने कहा कि हम कराएंगे. मोदी ने पूछा कि कैसे तो नेतन्याहू ने कहा कि हमला करके. हमास को साफ करके हम नीट एंड गाजा तुम्हें देंगे. इसके बाद नेतन्याहू ने अपने नागरिकों पर हमले की आड़ में गाजा पर अटैक करने का आदेश दे दिया.' 

पाकिस्तानी मीडिया के इस अजीबोगरीब दावे पर सोशल मीडिया पर खिल्ली उड़ रही है. इंटरनेट यूजर कह रहे हैं कि भारत और पीएम मोदी के अंध विरोध में वे लोग सठिया गए हैं. उन्हें इस्लामिक दुनिया में कुछ भी हो रही उठापटक में भारत का हाथ दिख रहा है. जबकि वे अपनी खुद की गलत नीतियों और हरकतों का शिकार हो रहे हैं. 

हमास ने 7 अक्टूबर को किया था बर्बर हमला

बताते चलें कि गाजा पट्टी पर शासन करने वाले आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला कर दिया था. उस हमले में बेरहमी के साथ रास्ते में मिले लोगों का कत्ल किया गया. इस आतंकी हमले में 1200 लोगों की मौत हुई, जिसमें अधिकतर इजरायली नागरिक थे. अपने नागरिकों की इस मौत का बदला लेने के लिए इजरायल लगातार गाजा पर बम बरसा रहा है, जिससे उसका एक बड़ा हिस्सा मलबे के ढेर में तब्दील हो चुका है. 

भारत ने अपना रखी है तटस्थता की नीति

भारत ने इस मामले में तटस्थता की नीति अपना रखी है. उसने एक और तो हमास के आतंकी हमले की कड़ी निंदा और बंधकों को छोड़ने की मांग कर रखी है. वहीं साथ ही इजरायल- फिलीस्तीन के बीच विवाद सुलझाने के लिए दो- राष्ट्र सिद्धांत को अमल में लाने पर बल दिया है. हालांकि अब तक हमास ने करीब 150  इजरायली बंधकों को रिहा नहीं किया है, जिससे यह युद्ध लगातार लंबा खिंचता चला जा रहा है. 

Trending news