Nostradamus Predictions 2023: स्‍पेस से लेकर थर्ड वर्ल्‍ड वॉर तक, पढ़िए 2023 के लिए नास्त्रेदमस की टॉप 5 भविष्यवाणियां
Advertisement
trendingNow11395449

Nostradamus Predictions 2023: स्‍पेस से लेकर थर्ड वर्ल्‍ड वॉर तक, पढ़िए 2023 के लिए नास्त्रेदमस की टॉप 5 भविष्यवाणियां

Nostradamus upcoming predictions: नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, दुनिया के कुछ अन्य हिस्सों में धर्म को लेकर लोग आमने-सामने आ जाएंगे. उन्होंने बहुत जल्द यानी आने वाले कुछ महीनों में मंगल पर इंसान, विश्वयुद्ध और नए पोप से जुड़ी भविष्यवाणी भी की है. आइए अब जानते हैं बाबा नॉस्‍त्रेदमस की 5 सबसे बड़ी भविष्यवाणी.

फाइल

Nostradamus Top 5 Predictions: एडोल्फ हिटलर के उदय से अंत तक, जापान पर परमाणु हमला, सेलिब्रेटी डायना की मौत, 9/11 अटैक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सटीक भविष्यवाणियां करने वाले फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने आने वाले कुछ महीनों के लिए चौंकाने वाली बातें कही हैं. नास्त्रेदमस ने आने वाले समय को लेकर महाविनाश की भविष्‍यवाणी भी की थी. हालांकि कुछ दूसरे भविष्यवेत्ताओं ने भी जल्द ही ऐसी कोई बड़ी घटना घटने से जुड़े विनाशकारी संकेत दिए हैं. ये भविष्‍यवाणियां मानवता के लिए खतरे की घंटी कही जा सकती हैं. इनमें से कुछ पर इंसानों का नियंत्रण संभव नजर आता है, लेकिन ज्‍यादातर भविष्‍यवाणियों को लेकर कुछ कर पाना इंसानों के बस में नहीं है.

नॉस्त्रेदमस की टॉप 5 भविष्यवाणियां

नॉस्‍त्रेदमस ने 1566 में अपनी मौत से पहले 6,338 भविष्यवाणियों को लिखा था. इन भविष्यवाणियों में दुनिया का अंत कब और कैसे होगा इस बारे में भी बताया है. उनकी किताब में कुछ ऐसी बातें भी लिखी हैं जिनके बारे में जानकर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा. आइए जानते हैं आने वाले समय के लिए नॉस्त्रेदमस की टॉप 5 भविष्यवाणियां. 

'तीसरा विश्व युद्ध'

नास्त्रेदमस की किताब प्रोफेसीज में उन्होंने लिखा,'सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.' कई लोग इसे विश्वयुद्ध मानते हैं. उनके फॉलोवर्स का मानना है कि रूस और यूक्रेन का युद्ध तीसरे विश्वयुद्ध में बदल जाएगा. वहीं कई लोग इसे चीन और ताइवान के बीच संघर्ष में अमेरिका की एंट्री से जोड़ कर देख रहे हैं. व्याख्याकारों का कहना है कि 2023 में यह भविष्यवाणी सच साबित हो सकती हैं. इसमें अमेरिका और उत्‍तर कोरिया या अमेरिका और रूस के बीच तकरार बढ़ने से तीसरे विश्व युद्ध का संकेत छिपा हुआ है. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक तीसरा विश्व युद्ध दो सुपरपावर के बीच होगा जो करीब 27 साल तक चल सकता है. 

'आसमान की आग'

नास्त्रेदमस ने आगे लिखा, 'शाही भवन पर आकाशीय आग. उनकी भविष्यवाणियों की व्याख्या से जुड़ी किताबें लिख चुके लोग इसकी व्याख्या नई सभ्यता के उदय से कर रहे हैं. वहीं कई लोग इसे दुनिया खत्म होने से जोड़कर देख रहे हैं.

'महान शक्तियों का मिलन'

नास्त्रेदमस ने अगले कुछ महीनों में दो महान शक्तियों का गठबंधन बनने की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में ये गठबंधन एक मजबूत आदमी और एक कमजोर पुरुष या महिला नेता के बीच होगा. हालांकि आगे उन्होंने ये भी लिखा कि इसके नतीजे यानी परिणाम तो अच्छे होंगे पर वो गठजोड़ जल्द ही टूट जाएगा.

'मंगल पर गिरेगी रोशनी'

मंगल ग्रह को लेकर नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस ने लिखा- मंगल पर रोशनी गिर रही है. कई लोगों का मानना है कि नास्त्रेदमस ने इंसान के लाल ग्रह पर कदम रखने से जुड़ी भविष्यवाणी की है. 

'बदल जाएंगे पोप'

पोप का बदलना भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में से एक हैं. अगर ऐसा होता है तो पोप फ्रांसिस की जगह कोई और आएगा. नास्त्रेदमस के मुताबिक पोप फ्रांसिस आखिरी सच्चे पोप होंगे. उनकी जगह जो भी लेगा वो किसी बड़े स्कैंडल को जन्म देगा.

नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणियों के बीच एक अच्‍छी खबर भी है . उनके मुताबिक 2022 तक स्‍वास्थ्य और चिकित्सा क्षेत्र में प्रगति होगी. इसकी वजह से लोगों की औसत आयु बढ़ जाएगी. नास्त्रेदमस की किताब प्रोफेसीज पढ़ने वाले लोगों का दावा है कि लोग 200 वर्षों तक जी सकेंगे .

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news