Kim Jong Un: पहली बार दुनिया के सामने आया किम जोंग उन का यह सच, जानकर हर कोई हो रहा हैरान
Advertisement

Kim Jong Un: पहली बार दुनिया के सामने आया किम जोंग उन का यह सच, जानकर हर कोई हो रहा हैरान

उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच चल रही तकरार जारी है. अमेरिका जैसे ही दक्षिण कोरिया या जापान के नजदीक आता है या कोई भी संयुक्त अभ्यास करता है, तो जवाब में नॉर्थ कोरिया मिसाइल टेस्ट कर अपनी ताकत दिखाता है.

अपनी बेटी के साथ किम जोंग उन

America North Korea Tension: उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच चल रही तकरार जारी है. अमेरिका जैसे ही दक्षिण कोरिया या जापान के नजदीक आता है या कोई भी संयुक्त अभ्यास करता है, तो जवाब में नॉर्थ कोरिया मिसाइल टेस्ट कर अपनी ताकत दिखाता है. हालांकि इस बार उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने मिसाइल के अलावा कुछ ऐसा दिखाया है जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. आज तक किसी ने यह नहीं देखा था. हम जिसकी बात कर रहे हैं वह किम जोंग उन की निजी जिंदगी से जुड़ा है. 

बेटी के साथ पहली तस्वीर आई सामने

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मिसाइल दागने के साथ ही किम जोंग उन ने एक फोटो भी शेयर की है. इस फोटो में किम जोंग उन एक लड़की के साथ चलते दिख रहे हैं. इस लड़की ने सफेद कोट पहन रखा है और किम जोंग उन के हाथों में हाथ डालकर चल रही है. बताया जा रहा है कि ये लड़की कोई और नहीं बल्कि किम जोंग उन की बेटी है. पहली बार किम जोंगी की बेटी की तस्वीर दुनिया के सामने आई है.

मिसाइल परीक्षण के दौरान साथ आई नजर

वहीं, राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था, लेकिन इस दौरान उनके साथ उनकी बेटी भी मौजूद थीं. इस बेटी के होने को लेकर पहले कभी कोई सार्वजनिक सूचना सामने नहीं आई थी. ऐसे में पहली बार किम जोंग उन की बेटी को देखकर लोग हैरान हैं.

किम जोंग उन के चेहरे पर नहीं दिखा डर

अमेरिका स्थित स्टिम्सन सेंटर में उत्तर कोरिया के नेतृत्व विशेषज्ञ माइकल मैडेन ने बताया कि यह पहला मौका है जब हमने किम जोंग उन की बेटी को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा है. वह कहते हैं कि इस तस्वीर के कई मायने हैं. तस्वीर में किस जोंग एखदम रिलेक्स नजर आ रहे हैं. इससे साफ है कि वह न तो अमेरिका के दबाव में हैं और न जापान के. इसके अलावा बेटी होने की जानकारी पहली बार जारी करना ये बताता है कि किम जोंग उन निश्चिंत हैं, उन्हें किसी बात का डर नहीं.

किम जोंग उन के तीन बच्चे होने का दावा

सूत्र बताते हैं कि किम जोंग उन के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का है. 2013 में सेवानिवृत्त अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने बताया कि किम की जू ऐ नाम की एक बेटी है. वह जब 2013 में उत्तर कोरिया की यात्रा पर थे तो किम और उनके परिवार के साथ समय बिताया था. इस दौरान उन्होंने उस बच्चे को गोद में भी लिया था.

अमेरिका को दी खुली धमकी

इस बीच उत्तर कोरिया ने अमेरिका को फिर से खुली धमकी दी है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री चो सोन ह्यू ने कहा- अमेरिका अपने सहयोगियों को जितनी ज्यादा मदद की पेशकश करेगा और वे कोरियाई प्रायद्वीप में जितनी अधिक उकसावे वाली सैन्य गतिविधियां संचालित करेंगे, उत्तर कोरिया की जवाबी कार्रवाई उतनी ही कड़ी होगी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news