Ukraine का दावा- 24 घंटे में मारे गए रूस के 200 सैनिक, हथियारों को भी नुकसान
Advertisement

Ukraine का दावा- 24 घंटे में मारे गए रूस के 200 सैनिक, हथियारों को भी नुकसान

यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि पिछले एक दिन में लगभग 200 रूसी सैनिक मारे गए हैं और कई तरह के उपकरण भी नष्ट हो गए हैं. हालांकि दावे की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.

Ukraine का दावा- 24 घंटे में मारे गए रूस के 200 सैनिक, हथियारों को भी नुकसान

Russia Ukraine War: यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि पिछले एक दिन में लगभग 200 रूसी सैनिक मारे गए हैं और कई तरह के उपकरण भी नष्ट हो गए हैं. हालांकि दावे की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सेना ने कहा कि पिछले 48 घंटों में युद्धग्रस्त राष्ट्र की अग्रिम मोर्चों पर भारी लड़ाई देखी गई. 

जनरल स्टाफ ने अपने नए अपडेट में कहा कि रूस ने रविवार को भी 25 हवाई हमले किए. सेना ने कहा कि खारकीव के कुपयांस्क क्षेत्र में भारी रूसी तोपखाने और मोर्टार आग लगी थी, जहां रूसी एक महीने से अधिक समय से घुसने की कोशिश कर रहे थे. जनरल स्टाफ ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र पर कब्जा करने के सभी रूसी प्रयासों को विफल कर दिया गया है.

सीएनएन ने सशस्त्र बलों के पूर्वी समूह के प्रवक्ता सेरही चेरेवेटी के हवाले से कहा कि सैनिक पहल करते हैं, हमले की कार्रवाई जारी रखते हैं और दुश्मन को पीछे धकेलते हैं. पिछले दिन, यूक्रेनी सेना बखमुत के आसपास दक्षिणी और उत्तरी किनारों पर 600 से 1,000 मीटर तक आगे बढ़ी.

दक्षिण में, जहां यूक्रेनी सेना ने रूसी सीमा को तोड़ने का प्रयास किया है, जनरल स्टाफ ने कहा कि नोवोडैरिव्का के क्षेत्र में खोई हुई स्थिति को फिर से हासिल करने का रूसी प्रयास भी विफल हो गया था. इसमें कहा गया है कि रूसी तोपखाने ने ज़ापोरीज़िया क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति की लगभग 30 बस्तियों पर हमला करना जारी रखा.

खेरसॉन में दक्षिण में यूक्रेनी सेना के प्रवक्ता नतालिया हुमेन्युक ने कहा कि रूसियों ने डीनिप्रो नदी के पूर्वी तट पर अपनी स्थिति फिर से हासिल करने के लिए संघर्ष किया, जो 6 जून को नोवा काखोवका में बांध को हुए नुकसान के कारण बाढ़ आ गई थी. 

 

Trending news