NASA ने इस काम के लिए अमेरिकी सरकार से मिलाया हाथ, जानिए क्या होगा मिशन
Advertisement
trendingNow11201140

NASA ने इस काम के लिए अमेरिकी सरकार से मिलाया हाथ, जानिए क्या होगा मिशन

NASA New search for UFO: नासा ने यूएफओ की खोज के लिए अमेरिकी सरकार की टीम में शामिल होने की पुष्टि की है. अधिकारी ने खुलासा किया कि अब यूएपी के 400 से अधिक देखे जा चुके हैं. सुनवाई के दौरान कांग्रेसियों को UFO वीडियो चलाए गए.

फाइल फोटो

NASA New search for UFO: नासा ने हाल ही में पुष्टि की है कि ऐतिहासिक कांग्रेस की सुनवाई (historic Congress hearing) के कुछ दिनों बाद देश के आसपास मंडराने वाले UFO द्वारा संभावित 'खतरों' को लेकर वह अमेरिकी सरकार के साथ मिलकर इस पर काम करेगा. NASA ने चिंता जताई और कहा कि अब वह UFO की खोज में शामिल हो जाएगा.

क्या बोले NASA के प्रवक्ता

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION की खबर के अनुसार, NASA अब यूएस यूएफओ जांच में मदद करेगा. नासा के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह 'अनआइडेंटिफाइड एरियल फेनोमेना (यूएपी) की समझ में सुधार करने के लिए काम करेगा. अब नासा अंतरिक्ष-आधारित हमारी विशेषज्ञता में अब और भी ज्यादा मूल्यांकन करेगा और रिसर्च करेगा.' इस बयान में यह भी कहा गया कि इस विषय में नासा ने कई सरकारी संस्थाओं के साथ परामर्श किया है.

ऑफिशियल बयान में हुआ UFO का जिक्र 

हालांकि, इस बयान में इस बात से इनकार किया है कि नासा अपना यूएपी कार्यालय कहीं और शिफ्ट कर रहा है. नासा का फैसला 54 वर्षों में यूएपी पर ऐतिहासिक कांग्रेस की सुनवाई के हफ्तों बाद आया है, जहां UFO की स्पॉटिंग को आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया गया था.

जुटाएंगे और अधिक सबूत 

सुनवाई के दौरान, वे एक सरकारी यूएपी टास्क फोर्स को अनिवार्य करने वाला एक नया कानून भी लेकर आए, जिसे नासा द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी. डेलीमेल डॉट कॉम के मुताबिक, अमेरिकी सरकार से जुड़े एक सूत्र और नासा के यूएपी शोध के बारे में जानने वाले ने कहा कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी अंतरिक्ष यात्रियों से सबूत जुटा सकती है. बयान में कहा गया, 'मुझे शक है कि यह प्रयासों का एक संयोजन होगा जिसमें नासा के कर्मचारियों और अंतरिक्ष यात्रियों की पहली प्रत्यक्ष गवाह गवाही शामिल होगी और फिर शायद पुराने अभिलेखीय फुटेज की समीक्षा का आकलन करने के लिए कि क्या नासा अभिलेखागार के भीतर कुछ निष्कर्ष हैं जो एओआईएमएसजी की मदद कर सकते हैं.'

अमेरिका को है एलियंस से खतरा?

AOIMSG का मतलब एयरबोर्न ऑब्जेक्ट आइडेंटिफिकेशन एंड मैनेजमेंट सिंक्रोनाइजेशन ग्रुप है, जो UFO टास्क फोर्स का आधिकारिक नाम है. सूत्र ने कहा कि नासा का काम रक्षा विभाग के यूएपी टास्क फोर्स का सपोर्ट होगा, जिस पर कांग्रेस द्वारा अमेरिकी हवाई क्षेत्र और उसके बाहर अजीब वस्तुओं से उत्पन्न खतरों की जांच करने का आरोप लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें: IRCTC लाया धमाकेदार ऑफर, सस्ते में करिए कश्मीर की सैर; मिलेगी फ्लाइट और 7 दिन के लिए होटल

400 से ज्यादा UFO देखे गए

इस महीने की शुरुआत में सुनवाई के दौरान, नौसेना के एक खुफिया अधिकारी ने खुलासा किया कि अब यूएपी के 400 से अधिक देखे जा चुके हैं. सुनवाई के दौरान कांग्रेसियों को UFO वीडियो चलाए गए.

LIVE TV

Trending news