Afghanistan: अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, आठ बच्चों समेत 24 की मौत; सामने आई वजह
Advertisement

Afghanistan: अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, आठ बच्चों समेत 24 की मौत; सामने आई वजह

Afghanistan Road Accident: उत्तरी अफगानिस्तान में हुए एक हादसे में 8 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई. एक दर्दनाक हादसे में मारे गए लोग एक वैन में सवार थे. 

सांकेतिक तस्वीर

Afghanistan van accident latest news: अफगानिस्तान में एक सड़क हादसे में करीब 2 दर्जन लोगों की मौत से मातम पसर गया है. इस हादसे में आठ बच्चों, 12 महिलाओं समेत 24 लोगों की मौत हो गई. मृतक लोग एक वैन पर सवार थे. जिसमें क्षमता से ज्यादा सवारियां भरी हुई थीं. सर-ए-पोल प्रांत के पुलिस प्रवक्ता दीन मोहम्मद नजारी ने बताया कि वैन के ड्राइवर की लापरवाही से गाड़ी, सड़क से खाई में जा गिरी. इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. 

आए दिन होते हैं ऐसे हादसे

सड़कों की खराब स्थिति के कारण अफगानिस्तान में आए दिन हादसे होते हैं. तालिबान सरकार के आने के बाद से सड़कों की हालत बद से बदतर हुई है. रोड एंड ट्रांसपोर्ट के जरूरी काम ठप पड़े हैं. ऐसे में इन हादसों में आम आदमी को जान देकर तालिबान की लापरवाही की कीमत चुकानी पड़ रही है. हाल ही में खामा प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कुछ और लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. ये दोनों हादसे दुर्घटनाएं लघमन प्रांत में हुए.

एक हफ्ते में कई हादसे

प्रांतीय यातायात पुलिस के मुताबिक खराब सड़क बुनियादी ढांचे के कारण तीन यात्रियों की मौत हो गई. वहीं काबुल-नांगरहार हाईवे पर विपरीत दिशा से जा रहे एक अन्य वाहन से एक मिनीबस टकरा गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए. ऐसी ही एक और सड़क हादसे में अफगानिस्तान के वारदक प्रांत में 2 लोगों की जान चली गई और आठ अन्य घायल हो गए.

अफगानिस्तान में सड़क हादसों में बढोतरी का मुख्य कारण खतरनाक और लापरवाह ड्राइविंग, सड़कों का जर्जर होना और खराब रखरखाव वाले वाहनों पर रोक न लगा पाना है. काबुल समेत देशभर की ट्रैफिक पुलिस इन बातों से इत्तेफार रखती है.

 

Trending news