फ्रिज में ठूंस-ठूंस कर बर्गर क्यों भर रहे लोग? ऑनलाइन नीलामी की आई नौबत
Advertisement

फ्रिज में ठूंस-ठूंस कर बर्गर क्यों भर रहे लोग? ऑनलाइन नीलामी की आई नौबत

यूक्रेन पर हमले को लेकर दुनिया के पश्चिमी देश रूस के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं और उस पर प्रतिबंध लगा चुके हैं. इसी तरह कुछ दिग्गज कंपनियों ने भी यूक्रेन के समर्थन में अपनी सेवाओं को रूस में सस्पेंड कर दिया है. 

McDonald ने रूस में अपनी सर्विस सस्पेंड कर दी हैं

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग का असर लोगों के खान-पान पर भी पड़ रहा है. यूक्रेन पर हमले के खिलाफ मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, कोका-कोला, पेप्सिको जैसे कई ग्लोबल ब्रांड्स ने रूस में अपने कारोबार को अस्थायी रूप से सस्पेंड करने का फैसला किया है. अब इस फैसले से मैकडॉनल्ड्स (McDonald) के बर्गर लवर्स को काफी मुश्किलें झेलने पड़ रही हैं.

  1. McDonald ने किया बड़ा ऐलान
  2. रूस में अपनी सर्विस की सस्पेंड
  3. कर्मचारियों को देती रहेगी सैलरी

बर्गर से भर लिया पूरा फ्रिज

'द सन' की खबर के मुताबिक मैकडॉनल्ड्स की सर्विस रूस में सस्पेंड होने के ऐलान से पहले एक बर्गर लवर ने अपना पूरा फ्रिज बर्गर से भर लिया. उसके फ्रिज में करीब 50 बर्गर आ सकते थे और उसने फ्रिज के हर सेक्शन में भर-भर कर मैकडॉनल्ड्स के बर्गर रख लिए हैं. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फ्रिज की इस फोटो में देखा जा सकता है कि शख्स का पूरा फ्रिज इन बर्गर से भर चुका है और उसमें बाकी सामान के लिए थोड़ी भी जगह नहीं बची है. यही नहीं कंपनी के फैसले के बाद बर्गर की कालाबाजारी और नीलामी तक शुरू हो चुकी है. सोशल मीडिया के जरिए लोग McDonald के फूड आइटम्स को ऊंची कीमतों पर नीलाम कर रहे हैं.

मैकडॉनल्ड्स फूड आइटम्स की ऑनलाइन नीलामी के लिए डिजिटल एड भी तैयार किए जा रहे हैं. कंपनी के फुल मील से लेकर डबल बिग मैक, डबल रॉयल, चिप्स जैसे आइटम हजारों की कीमत में बेचे जा रहे हैं.  

कंपनी ने किया ये ऐलान

यूक्रेन में सपोर्ट में आकर शिकागो स्थित दिग्गज कंपनी McDonald ने कहा कि वह रूस में अपने 850 स्टोर को अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं. लेकिन हमारे ब्रांड में अपना दिल और आत्मा लगाने वाले रूस में अपने 62 हजार कर्मचारियों को सैलरी देना जारी रखेगी. कंपनी के CEO क्रिस केम्पचिंस्की ने कहा कि यह बताना अभी मुश्किल है कि रूस में कंपनी अपने स्टोर को कब से दोबारा खोलेगी. मैकडॉनल्ड्स हर रोज रूस में लाखों ग्राहकों को सर्विस देता है. 

ये भी पढ़ें: यूक्रेन के बाद क्या होगा रूस का अगला टारगेट? विदेश मंत्री ने कर दिया साफ

इसी तरह ‘स्टारबक्स’ ने भी कहा था कि वह अपने 130 रूसी स्टोर से होने वाले मुनाफे को यूक्रेन में मानवीय राहत के लिए दान कर रहा है. वहीं, ‘कोका-कोला’ ने भी रूस में अपने कारोबार को सस्पेंड करने का ऐलान किया है, लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है.

LIVE TV

Trending news