Webcam Hacking: 39 देशों के 772 कैमरों को किया हैक, औरतों के प्राइवेट मोमेंट पर रखता था नजर; फिर हुई ऐसी हालत
Advertisement

Webcam Hacking: 39 देशों के 772 कैमरों को किया हैक, औरतों के प्राइवेट मोमेंट पर रखता था नजर; फिर हुई ऐसी हालत

Webcams to watch women undress: दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी है. FBI ने एक मामले की जांच करते हुए तीन बच्चों के बाप और ऐसे हैकर को गिरफ्तार किया है, जिसने 39 देशों के 772 वेबकैम हैक करके महिलाओं के निजी पलों का इतना बड़ा डाटा रिकॉर्ड किया (Man record private moments of women) कि लोग दंग रह गए.

निजी पलों को रिकॉर्ड करने का आरोपी क्रिस्टोफर

Man hacked webcams to watch women have sex: अमेरिका में तीन बच्चों के एक विवाहित पिता ने महिलाओं को कपड़े उतारते और उन्हे संबंध बनाते देखने के लिए दुनिया भर में सैकड़ों वेबकैम हैक करने की बात स्वीकार की है. अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के अफसरों ने आईटी एक्सपर्ट्स की टिप पर आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी लंबे समय से ऐसी हरकतें कर रहा था. वो पहले भी ऐसे मामलों में जेल की सजा काट चुका है. इस बार की पुलिसिया कार्रवाई के बाद उसे कुंठित मानसिकता का शिकार बताया जा रहा है. 

कैमरा हैक कर रिकॉर्ड किए प्राइवेट मोमेंट

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं के निजी पलों की रिकॉर्डिंग जैसी घटिया हरकत करने वाला शख्स कोई युवा और अधेड़ नहीं बल्कि 60 साल का सीनियर सिटिजन है. अपनी हैकिंग स्किल और मैलवेयर (Malware) के जरिए क्रिस्टोफर टेलर ने जो किया उसकी करतूत के खुलासे पर अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के अधिकारी भी दंग रह गए. उसकी इस करनी लिए लोग सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे हैं.

80 हजार से ज्यादा वीडियो बरामद

अधिकारियों ने आरोपी के घर से 80000 से ज्यादा एडल्ट तस्वीरें और हजारों घंटों के प्राइवेट पलों के वीडियो बरामद किए हैं. उसके पास से बरामद डाटा में महिलाओं के कपड़े बदलने, पार्टनर के साथ रोमांस करने, शारीरिक संबंध बनाने, योगा करने और घरों के अन्य बाकी काम करने के दौरान के वीडियो और फोटो सेव करके रखी थीं.

तीन साल से कर रहा था घटिया करतूत

आरोपी क्रिस्टोफर बीते तीन सालों से 39 अलग-अलग देशों के कुल 772 वेबकैम को हैक करके महिलाओं की खुफिया रिकॉर्डिंग कर रहा था. उसने 'केमी' नामक मैलवेयर का उपयोग करके उन महिलाओं के वेबकैम को कंट्रोल किया. आरोपी ने इस डाटा को अश्लील साइटों पर एक नकली लिंक के पीछे छुपाकर रखा था. रिपोर्ट के मुताबिक वो कई बार अपने शिकार को अश्लील साइट्स के लिंक ऑनलाइन भेजते थे. जिसपर क्लिक करते ही उनके पास शिकार के कंप्यूटर का पूरा एक्सेस उनके पास आ जाता था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news