Rishi Sunak: पुलिस ने लिया PM ऋषि सुनक के खिलाफ बड़ा एक्शन, इस आरोप में हुई कार्रवाई
Advertisement

Rishi Sunak: पुलिस ने लिया PM ऋषि सुनक के खिलाफ बड़ा एक्शन, इस आरोप में हुई कार्रवाई

Rishi Sunak fined in UK: ब्रिटेन की पुलिस ने जिस तरह से देश के सर्वोच्च पद पर बैठी बड़ी हस्ती पर जो जुर्माना लगाने की कार्रवाई की है, उसकी जानकारी देश की मीडिया के साथ भी साझा की गई है.

फाइल

Rishi Sunak fined by London Police: ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (PM Rishi Sunak) पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना (Seat Belt Fine) लगाया गया है. यह दूसरी बार है जब देश की सरकार में रहते हुए नियमों को तोड़ने के आरोप में सुनक पर सख्त कानूनी कार्रवाई की गई है. 

नॉर्दन इंग्लैंड की घटना

ब्रिटेन की पुलिस ने जिस तरह से देश के सर्वोच्च पद पर बैठी बड़ी हस्ती पर जो जुर्माना लगाने की कार्रवाई की है, उसकी जानकारी देश की मीडिया के साथ भी साझा की गई है. आपको बताते चलें कि BBC में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब सुनक इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो (VIDEO) बना रहे थे. उस वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था.

पांच गुना बढ़ सकता है जुर्माना

लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है. प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी. सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था.

पहले लगा था ये आरोप

इससे पहले, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए बर्थ डे की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था.

(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी IANS)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news