Liberia Fuel Tanker Explosion: फ्यूल टैंकर में विस्फोट, गैसोलीन लेने के लिए इकट्ठा हुए थे लोग, 40 से ज्यादा की मौत
Advertisement
trendingNow12033689

Liberia Fuel Tanker Explosion: फ्यूल टैंकर में विस्फोट, गैसोलीन लेने के लिए इकट्ठा हुए थे लोग, 40 से ज्यादा की मौत

Liberia News : स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कई मृतकों को बुधवार को सामूहिक कब्र में दफनाया गया, क्योंकि उनके अवशेष पहचाने नहीं जा रहे थे.

Liberia Fuel Tanker Explosion:  फ्यूल टैंकर में विस्फोट, गैसोलीन लेने के लिए इकट्ठा हुए थे लोग, 40 से ज्यादा की मौत

Liberia Fuel Tanker Explosion News: पश्चिम अफ्रीकी देश लाइबेरिया में लीक हो रहे ईंधन टैंकर में विस्फोट से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई. एपी के मुताबिक अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब लोग गैसोलीन प्राप्त करने के लिए इक्ट्ठा हुए थे. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को टोटोटा शहर में हुई इस घटना में 83 लोग घायल हो गए.

बोंग काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सिंथिया ब्लापुक ने बताया कि कई मृतकों को बुधवार को सामूहिक कब्र में दफनाया गया, क्योंकि उनके अवशेष पहचाने नहीं जा रहे थे.

अधिकारियों ने कहा कि कई शव बुरी तरह जल चुके होने और क्षत-विक्षत होने के कारण मृतकों की सटीक संख्या बता पाना मुश्किल है.

लाइबेरिया के उपराष्ट्रपति ज्वेल हॉवर्ड-टेलर सामूहिक अंतिम संस्कार में शामिल हुए. उन्होंने कहा, ‘हमने नए साल की शुरुआत इस तरह से करने की कभी उम्मीद नहीं की थी.’

बढ़ सकती है घायलों की संख्या
स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि वे निश्चित नहीं हैं कि सभी को इलाज के लिए लाया गया है. घायलों का इलाज कर रहे एक अस्पताल के एक डॉक्टर ने लाइबेरिया सरकार से आपदा प्रबंधन टीम तैनात करने और आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रत्येक काउंटी में एक टीम रखने की अपील की.

डॉ. मिन्नी सांकावोलो-रॉक्स ने भी लोगों से अत्यधिक आवश्यक गैसोलीन इकट्ठा करने की उम्मीद में ईंधन टैंकरों के पास न जाने का अनुरोध किया. इसी तरह की घातक दुर्घटनाएँ अफ़्रीका में दूसरी जगह भी हुई हैं. उन्होंने कहा, 'कृपया, मैं आपसे विनती कर रही हूं. '

संकावोलो-रॉक्स ने कहा कि टैंकर में विस्फोट होने से पहले लोगों ने दूर रहने के पुलिस के निर्देशों को नहीं सुना.

दुर्घटनाओं के लिहाजा से सबसे घातक क्षेत्र
रॉयटर्स के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े बताते हैं कि खराब सड़क सुरक्षा और कमजोर बुनियादी ढांचे ने उप-सहारा अफ्रीका को दुर्घटनाओं के लिए दुनिया का सबसे घातक क्षेत्र बना दिया है, जिसमें मृत्यु दर यूरोपीय औसत से तीन गुना अधिक है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(Representational Image)

Trending news