जापान एयरपोर्ट पर फिर हुआ हादसा, रनवे पर टकराए विमान, 15 दिन के भीतर दूसरी घटना
Advertisement

जापान एयरपोर्ट पर फिर हुआ हादसा, रनवे पर टकराए विमान, 15 दिन के भीतर दूसरी घटना

Japan News: जापान एयरपोर्ट में एक पखवाड़े के भीतर दूसरा हादसा सामने आया है. रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज़ एयरपोर्ट पर कोरियाई एयरलाइन्स की फ्लाइट कैथे पैसिफिक एयरवेज के फ्लाइट से टकरा गई.

जापान एयरपोर्ट पर फिर हुआ हादसा, रनवे पर टकराए विमान, 15 दिन के भीतर दूसरी घटना

Japan News: जापान एयरपोर्ट में एक पखवाड़े के भीतर दूसरा हादसा सामने आया है. रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज़ एयरपोर्ट पर कोरियाई एयरलाइन्स की फ्लाइट कैथे पैसिफिक एयरवेज के फ्लाइट से टकरा गई. हादसे में अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. एयरपोर्ट की तरफ से भी अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

कोरियन एयरलाइंस के अधिकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब कोरियन एयर की फ्लाइट टेक ऑफ की तैयारी में थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरियाई फ्लाइट में 289 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे. वहीं, कैथे पैसिफिक फ्लाइट में यात्री थे या नहीं, इस पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कोरियाई अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब एक टोइंग कार, कोरियाई एयरलाइंस के फ्लाइट को पीछे धकेल रही थी. जमीन पर बर्फ के कारण फ्लाइट फिसल गई और इसका बायां पंख कैथे पैसिफिक फ्लाइट के दाहिने पिछले पंख से टकरा गया. एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि कोरियन एयर लाइन्स के शुरुआती आकलन में इसका कारण एक ग्राउंडहैंडलर को बताया गया जो भारी बर्फ में हवाई जहाज को खींच रहा था.

याद दिला दें कि जापान एयरपोर्ट पर यह बीते एक पखवाड़े में दूसरा हादसा है. इससे पहले जापान एयरलाइंस (JAL) एयरबस A350 के हनेडा हवाई अड्डे पर लैंड करने के तुरंत बाद डी हैविलैंड डैश -8 कोस्ट गार्ड टर्बोप्रॉप के साथ टकरा गया थी. विमान में भीषण आग लग गई थी. हादसे में कुछ लोग मारे भी गए थे. हादसे के वीडियो में जलते फ्लाइट को रनवे पर दौड़ते देखा गया था.

Trending news