North Korea: किम जोंग उन की बेटी फिर चर्चा में, पिता के साथ फुटबॉल मैच देखने पहुंची, क्या है इसका संकेत?
Advertisement
trendingNow11576850

North Korea: किम जोंग उन की बेटी फिर चर्चा में, पिता के साथ फुटबॉल मैच देखने पहुंची, क्या है इसका संकेत?

Kim Jong Un Daughter: किम और उनकी बेटी, जिसे जू-ए के नाम से जाना जाता है, ने शुक्रवार को कैबिनेट के सहयोगियों और राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के बीच मैच देखा. यह किम की बेटी की छठी सार्वजनिक उपस्थिति और गैर-सैन्य कार्यक्रम में पहली उपस्थिति थी. 

फोटो साभार: kcnawatch.org

North Korea News: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बेटी एक बार फिर चर्चा में है. इस बार उसे एक फुटबॉल मैच के दौरान देखा गया. दरअसल किम ने अपने दिवंगत पिता किम जोंग-इल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक फुटबॉल मैच में अपनी बेटी के साथ भाग लिया. 

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, किम और उनकी बेटी, जिसे जू-ए के नाम से जाना जाता है, ने शुक्रवार को कैबिनेट के सहयोगियों और राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के बीच मैच देखा.

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह किम की बेटी की छठी सार्वजनिक उपस्थिति और गैर-सैन्य कार्यक्रम में पहली उपस्थिति थी. राज्य मीडिया द्वारा जारी तस्वीरों में, किम और उनकी बेटी प्रीमियर किम टोक-हुन और सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के संगठनात्मक मामलों के सचिव जो योंग-वोन सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ एक स्टैंड में मैच देखा. किम को अपनी बेटी के पास सिगरेट पीते हुए भी देखा गया. बेटी की उम्र करीब 10 साल बताई जा रही है.

क्या है इस घटना का मतलब?
नेता की बहन किम यो-जोंग ने भी मैच में शिरकत की, हालांकि उन्हें एक कोने में नेता के पीछे की पंक्ति में बैठे हुए दिखाया गया है. पर्यवेक्षकों ने कहा कि इस घटना का उद्देश्य किम वंश के 'पेक्टू ब्लडलाइन' की वैधता को प्रदर्शित करना है.

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कोरियन स्टडीज के अध्यक्ष यांग मू-जिन ने छुट्टी का जिक्र करते हुए कहा, ‘शाइनिंग स्टार दिवस पर फुटबॉल मैच देखने वाले 'पेक्टू ब्लडलाइन' सदस्य अपनी वैधता और निकटता दिखाने का इरादा रखते हैं.‘

(इनपुट - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news