Relationship: जापान में नहीं सोते पति-पत्नी एक साथ, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण
Advertisement

Relationship: जापान में नहीं सोते पति-पत्नी एक साथ, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

Couples: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि जापान में पति-पत्नी एक दूसरे की चिंता नहीं करते हैं तो ये बिल्कुल गलत है. जापान में कपल एक दूसरे की अच्छी नींद की फिक्र करते हैं. साथ ही उनके जीवन के बारे में भी अच्छा सोचते हैं.

Relationship: जापान में नहीं सोते पति-पत्नी एक साथ, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

Japan Relationship: शादी के बाद पति पत्नियों का अलग-अलग बिस्तर में सोना कुछ अजीब सा जरूर लगता है, क्योंकि प्यार की आखिरी मंजिल ही शादी होती है. शादी के बाद हर पति पत्नी का जीवन पहले से बिल्कुल अलग हो जाता है, लेकिन आज हम आपको जापान के प्रेमी जोड़ों के बारे में कुछ खास चीज बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे, क्योंकि उनकी लाइफस्टाइल सबसे अलग होती है. भारत में शादी का मतलब होता है कि पति-पत्नी का एक बिस्तर में सोना. यदि वह लोग अलग सोते हैं तो मान लिया जाता है कि दोनों में अच्छी नहीं बन रही है और ऐसे में उनके रिश्ते में खटास भी आ जाती है. मगर जापान में पति-पत्नी शादी के बाद भी हमेशा अलग अलग कमरे में सोते हैं.

एक दूसरे की करते हैं फिक्र
अगर आपको ऐसा लग रहा है कि जापान में पति-पत्नी एक दूसरे की चिंता नहीं करते हैं तो ये बिल्कुल गलत है. जापान में कपल एक दूसरे की अच्छी नींद की फिक्र करते हैं. साथ ही उनके जीवन के बारे में भी अच्छा सोचते हैं. वह एक दूसरे की नींद खराब नहीं करना चाहते हैं. इस कारण दोनों लोग अलग-अलग सोते हैं. एक दूसरे को पर्याप्त नींद लेने का पूरा समय देते हैं, क्योंकि उन्हें अच्छे से पता है कि एक अच्छी नींद फिजिकल और मेंटल हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है.

बच्चे सोते हैं मां के साथ
जापान में एक चीज और खास है. यहां के बच्चे हमेशा अपनी मां के साथ ही सोते हैं, क्योंकि माना जाता है कि मां के साथ अचानक मौत होने वाले रिस्क को बच्चे कम कर देते हैं. साथ ही बच्चों की दिल की धड़कन भी इससे रेगुलेट होती रहती है. यहां पर पिता खुद फैसला कर सकते हैं कि मां बच्चे के साथ सोएगी या अलग. लेकिन इस फैसले से दोनों की नींद में खलल नहीं पढ़ना चाहिए.

अलग सोने का मतलब पूरी शांति
जापान में अलग होने का मतलब है कि उन्हें पूरी तरह से शांति चाहिए. भले ही दुनिया में लोग क्या सोचे मगर पति पत्नी के बीच ये बात अच्छे से पता होती है कि अच्छी नींद लेने से ही हमारा शरीर फिट रहेगा. जापानी नहीं चाहते कि उनके कमरे में होने से उनके पार्टनर की नींद में खलल पड़े. इस कारण वह लोग खुद ही अलग होते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news