Italy: 103 साल की महिला एक्सपायर्ड लाइसेंस के साथ चला रही थी गाड़ी, और फिर...
Advertisement

Italy: 103 साल की महिला एक्सपायर्ड लाइसेंस के साथ चला रही थी गाड़ी, और फिर...

Italy News: सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों को 'जब ड्राइवर के जन्म का वर्ष पता चला तो वे बहुत हैरान हुए.' 

 

Italy: 103 साल की महिला एक्सपायर्ड लाइसेंस के साथ चला रही थी गाड़ी,  और फिर...

Bondeno News: इटली (Italy) में पुलिस ने 103 साल एक महिला पर जुर्माना लगाया है. महिला रात में एक्सपायर हो चुके ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) के साथ बिना बीमा वाली कार चलाते हुए पकड़ी गई थी. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों को रात लगभग 1 बजे एक फोन आया जिसमें बताया गया कि फेरारा के पास लगभग 13,000 आबादी वाले शहर बोंडेनो (Bondeno) के सेंटर में एक वाहन खतरनाक तरीके से चलाया जा रहा है.

पुलिस रिपोर्ट के मुतातबिक, उत्तरी एमिलिया रोमाग्ना क्षेत्र में मौके पर भेजे गए अधिकारियों को 'जब ड्राइवर के जन्म का वर्ष पता चला तो वे बहुत हैरान हुए.

1920 में हुआ था जन्म
ग्यूसेपिना मोलिनारी (Giuseppina Molinari)का जन्म 1920 में हुआ था. पुलिस ने कहा वह दोस्तों से मिलने के लिए बोंडेनो जा रही थी और शायद अंधेरे में अपना रास्ता भटक गई.

दो साल पहले एक्सपायर हुआ लाइसेंस
मोलिनारी का ड्राइविंग लाइसेंस दो साल पहले एक्सपायर हो गया था. इटली में 80 वर्ष से अधिक उम्र के ड्राइवरों को अपने लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए हर दो साल में एक मेडिकल एग्जाम से गुजरना पड़ता है.

मोलिनारी पर पुलिस ने जुर्माना लगाया और उसे घर ले गई. मोलिनारी ने लोकल न्यूज पेपर ला नुओवा फेरारा से बात करते हुए कहा, 'मैं अपने लिए वेस्पा खरीदूंगी.'  तब तक, वह साइकिल पर अपने दोस्तों से मिलने की योजना बना रही है.

मेयर ने की मोलिनारी की तारीफ
फेरारा के मेयर एलन फैब्री ने 103 वर्षीय महिला की प्रशंसा की और जीवन के प्रति उनके नजरिए की तारीफ की. उन्होंने फेसबुक पर कहा, 'मैं जिओस को जुर्माने के बजाय एक पदक दूंगा. ऐसी आंतरिक शक्ति होना आम बात नहीं है, और यह मुझे अपने बुढ़ापे के लिए आशा देती है!”

Trending news