अगर ऐसा हुआ तो गाजा का ड्रैगन इजरायल को दफना देगा.. ईरान ने पहली बार दी बड़ी धमकी
Advertisement
trendingNow11932803

अगर ऐसा हुआ तो गाजा का ड्रैगन इजरायल को दफना देगा.. ईरान ने पहली बार दी बड़ी धमकी

Gaza: ईरान की यह धमकी ऐसे समय में आया है जब इजरायल बार-बार यह संकेत दे रहा है कि उसने गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर रखी है और जल्द ही इजरायली सेना गाजा में घुसेगी. रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के कमांडर-इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने कहा है कि इजरायली सैनिक बमबारी के अलावा कुछ नहीं कर सकते हैं.

अगर ऐसा हुआ तो गाजा का ड्रैगन इजरायल को दफना देगा.. ईरान ने पहली बार दी बड़ी धमकी

Israel-Palestine: पूरी दुनिया की निगाहें इजरायल पर है क्योंकि उसने गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने का मूड बना लिया है. उधर रूस-ईरान और नया देश इजरायल को किसी भी कीमत पर रोकने के प्रयास में हैं. इन सबके बीच ईरान के टॉप कमांडर ने इजरायल को अब तक की सबसे बड़ी धमकी दे डाली है. ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के कमांडर-इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने कहा है कि इजरायली सैनिक बमबारी के अलावा कुछ नहीं कर सकते हैं. अगर वे जमीन पर आगे बढ़ते हैं, तो उन्हें निगल लिया जाएगा. गाजा का ड्रैगन उन्हें दफन कर देगा. उनके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है.

'वहीं दफनाया जाएगा'
दरअसल, कमांडर इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने एक प्रकार से इजरायल को चेतावनी दी है. उन्होंने साफ संकेत दिए कि इजरायल गाजा में जमीनी कार्रवाई ना ही करे तो बेहतर होगा वरना उसका नुकसान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर वे गाजा में कदम रखेंगे, तो उन्हें वहीं दफनाया जाएगा. उन्हें लगता है कि वे अपराध करके हार की भरपाई कर सकते हैं. सलामी के कहने का मतलब साफ है कि जमीनी लड़ाई होने पर इजरायली सेना की बुरी हार होगी. ईरान की यह बड़ी धमकी तब आई है जब इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी को चारों तरफ से घेर रखा है.

इजरायली सैनिक सीमा पर पहुंच गए
अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक इजरायली सेना के सैनिक और टैंक सीमा पर पहुंच गए हैं और कभी भी जमीनी कार्रवाई शुरू कर सकते हैं. उधर दुनिया के कई देश इसे रोकने की उठापटक में हैं. ईरान-रूस इसमें शामिल है. हमास ने बंधकों को भी छोड़ने का ऐलान किया है और वह बंधकों को छोड़ भी रहा है. वहीं इजरायली सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक भी शुरू कर दी है. वह बॉर्डर से ही गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों की पहचान कर उन्हें निशाना बना रही है. इन सबके बीच दोनों तरफ से लोगों की मौत हो रही हैं.

गाजा में जमीनी कार्रवाई करेगा इजरायल!
ईरान की यह धमकी ऐसे समय में आया है जब इजरायल बार-बार यह संकेत दे रहा है कि उसने गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर रखी है और जल्द ही इजरायली सेना गाजा में घुसेगी. उधर रूस पहले ही अमेरिका को इस युद्ध के लिए दोष दे चुका है. रूस ने हमास की तरफ से भी युद्ध में बात रखी है. हालांकि उसने शांति की अपील जरूर की थी. अब देखना होगा कि ईरान की इस खुली धमकी के बाद इजरायल का अगला कदम क्या होगा. क्या इजरायल गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करेगा या शांति वार्ता के लिए जाएगा. 

Trending news