Advertisement
trendingPhotos2313175
photoDetails1hindi

इन 5 सब्जियों को डाइट में शामिल कर अपने हार्ट को बनाएं हेल्दी

Food Tips: सब्जियों को हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.खासकर हरी सब्जियां जो कई पोषक तत्वों की सोर्स होती हैं. तो आइए जानते हैं ऐसी 5 सब्जियों के बारे में जो हमारे हार्ट को हेल्दी रखती हैं.

ब्रोकली

1/5
ब्रोकली

ब्रोकली को हमारे हार्ट के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, क्वेरसेटिन, कार्बोहाइड्रेट, आयरन, विटामिन ए, सी जैसे पोषक तत्व होते हैं.

पालक

2/5
पालक

पालक में आयरन, प्रोटीन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कैल्शियम और फोलेट जैसे तत्व होते हैं, जो हमारे हार्ट के लिए फायदेमंद होते हैं.आप पालक को डाइट में शामिल कर अपने हार्ट को हेल्दी रख सकते हैं.

गाजर

3/5
 गाजर

गाजर खाना हमारे सेहत के लिए काफी अच्छा होता हैं. गाजर में विटामिन सी, आयरन, सोडियम, पोटेशियम, कार्बोहाइड्रेड, प्रोटीन, जैसे कई पोषक तत्व पायें जाते हैं. जो हमारे हार्ट को हेल्दी रखतें हैं.

लहसुन

4/5
लहसुन

 लहसुन हमारे हार्ट के लिए काफी बेहतर होता है. लहसुन में मौजूद एलीसिन कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करके रक्त के थक्के बनने से रोकता है.

भिंडी

5/5
भिंडी

भिंडी में विटामिन ए, पोटेशियम, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर जैसे तत्व होते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़