Mehrshad Shahidi's killed: फिर सामने आई ईरान फोर्स की क्रूरता, 19 साल के सेलिब्रिटी मास्टरशेफ की पीट-पीटकर हत्या
Advertisement

Mehrshad Shahidi's killed: फिर सामने आई ईरान फोर्स की क्रूरता, 19 साल के सेलिब्रिटी मास्टरशेफ की पीट-पीटकर हत्या

Iran Hijab Row: 19 वर्षीय महर्शाद को हिजाब को लेकर चल रहे एक विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था. उन्हें अराक शहर में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड की हिरासत में डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया. उनकी खोपड़ी पर वार करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई,

मास्टरशेफ महर्शाद शाहिदी

Iran Hijab Controversy: एक तरफ जहां ईरान में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन समय के साथ बड़ा और हिंसक होता जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ ईरान की फोर्स इस आंदोलन को दबाने के लिए लगातार क्रूर होती जा रही है. आंदोलन कर रहे कई सेलिब्रिटी को ईरानी सेना ठिकाने लगा चुकी है. इसी कड़ी में वहां से एक और बुरी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान रिवॉल्यूशनरी गार्ड के जवानों ने सेलिब्रिटी शेफ महर्शाद शाहिदी को पीट-पीटकर मार डाला है. ईरान के जेमी ओलिवर के नाम से मशहूर महर्शाद को उनके 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले ईरानी फोर्स ने पीट-पीटकर मारा है.

परिवार पर दबाव बनाने का आरोप 

उनकी निर्मम हत्या से ईरान में शोक की लहर दौड़ गई है. शनिवार को शाहिदी के अंतिम संस्कार के दौरान हजारों लोग कथित तौर पर सड़कों पर उतर आए. बता दें कि वह भी हिजाब के विरोध में चल रहे आंदोलन में कूदे थे. द टेलीग्राफ के अनुसार, 19 वर्षीय महर्शाद को हिजाब को लेकर चल रहे एक विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था. उन्हें अराक शहर में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड की हिरासत में डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया. उनकी खोपड़ी पर वार करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई, हालांकि, शाहिदी के परिवार ने कहा कि उन पर यह कहने का दबाव डाला गया कि उनके बेटे की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है.

ईरानी सेना ने किया इनकार

दूसरी ओर, ईरानी अधिकारियों ने शेफ की मौत की जिम्मेदारी से इनकार किया है. 7News के अनुसार, ईरान के मुख्य न्यायाधीश अब्दोलमेहदी मौसवी ने यहां तक ​​​​कहा कि उनके हाथ, पैर या खोपड़ी में फ्रैक्चर या मस्तिष्क की किसी भी चोट के कोई संकेत नहीं थे।

सोशल मीडिया पर फभी लोगों में गुस्सा

हालांकि, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने उनकी मौत के लिए ईरानी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है. ईरानी अमेरिकी लेखिका डॉ. नीना अंसारी ने लिखा, ‘वह (मेहरशाद शाहिदी) बूटे रेस्तरां में एक प्रतिभाशाली युवा शेफ थे. ईरान में सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें बेरहमी से मार दिया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news