New York: अमेरिका में सेफ नहीं भारतीय छात्र? एक और युवक का जंगल में मिला शव
Advertisement

New York: अमेरिका में सेफ नहीं भारतीय छात्र? एक और युवक का जंगल में मिला शव

Indian student death America: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल 7 भारतीय या भारतीय मूल के युवक अमेरिका में जान गंवा चुके हैं.

New York: अमेरिका में सेफ नहीं भारतीय छात्र? एक और युवक का जंगल में मिला शव

Indian student death America: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल 7 भारतीय या भारतीय मूल के युवक अमेरिका में जान गंवा चुके हैं. इसमें अभिजीत पारुचुरू (20) नाम के भारतीय युवक का नाम भी शामिल हो गया है. युवक की मौत में किसी भी साजिश से इंकार किया गया है.

अभिजीत पारुचुरू बोस्टन यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग कर रहे थे. अभिजीत का शव यूनिवर्सिटी के जंगल में एक कार में मिला. प्रारंभिक जांच में इस मामले में किसी साजिश की आशंका से इनकार किया गया है. न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘बोस्टन में एक भारतीय छात्र अभिजीत पारुचुरू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ.’

पारुचुरू के माता-पिता कनेक्टिकट में रहते हैं और जांच अधिकारियों के सीधे संपर्क में हैं. वाणिज्य दूतावास ने कहा कि शुरुआती जांच में किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका से इनकार किया गया है. वाणिज्य दूतावास ने कहा कि उसने पारुचुरू के ‘शव को भारत भेजने और आवश्यक दस्तावेज तैयार करने में सहायता प्रदान की’ और वह इस मामले में स्थानीय प्राधिकारियों एवं भारतीय-अमेरिकी समुदाय के संपर्क में है. 

सूत्रों के अनुसार, 20 वर्षीय पारुचुरु का अंतिम संस्कार आंध्र प्रदेश में उसके गृहनगर तेनाली में हुआ. अमेरिका स्थित गैर-लाभकारी संगठन ‘टीम एड’ ने शव को भारत लाने में मदद की. इस साल की शुरुआत से अब तक अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के कम से कम छह छात्रों की मौत हो चुकी हैं. भारतीय-अमेरिकी छात्रों पर हमलों संबंधी घटनाओं की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने समुदाय में चिंता पैदा कर दी है.

Trending news