'Spiderman' fined in Singapore: कोरोना काल में बगैर मास्क घूम रहा था 'स्पाइडरमैन', कोर्ट ने ठोका 2.25 लाख का जुर्माना
Advertisement
trendingNow11204647

'Spiderman' fined in Singapore: कोरोना काल में बगैर मास्क घूम रहा था 'स्पाइडरमैन', कोर्ट ने ठोका 2.25 लाख का जुर्माना

'Spiderman' fined in Singapore: रोहनकृष्णा के चीन के दो दोस्तों ग्लैक्सी लो जुआन मिंग, ली हर्न सिंग और भारतीय मूल के आकाश ने उसकी वीडियो बनाने में मदद की थी. बिन ने कहा कि रोहनकृष्णा की स्पाइडरमैन की कॉस्ट्यूम ने लोगों को आकर्षित किया और उन्होंने उस वक्त मास्क भी नहीं पहन रखा था.

'Spiderman' fined in Singapore: कोरोना काल में बगैर मास्क घूम रहा था 'स्पाइडरमैन', कोर्ट ने ठोका 2.25 लाख का जुर्माना

'Spiderman' fined for breaching covid-19 rules: स्पाइडरमैन फिल्म के बाद इस किरदार की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई थी और किसी वक्त में भारत के बाजारों में भी इसके कॉस्ट्यूम की मांग बहुत ज्यादा थी. लेकिन सिंगापुर में एक 19 साल के युवक को स्पाइडरमैन बनना भारी पड़ गया और उस पर 4 हजार सिंगापुरी डॉलर (करीब 2.25 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया है. 

भारतीय मूल का युवक दोषी

दरअसल सिंगापुर में भारतीय मूल के एक 19 वर्षीय युवक ने कोरोना प्रोटोकॉल तोड़कर नए साल का जश्न मनाया था. अब उस पर 4,000 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक कोटरा वेंकट साई रोहनकृष्णा ने पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर नदी किनारे एक पार्टी में स्पाइडरमैन की कॉस्ट्यूम में पहुंच गया और वहां उसने कोरोना नियमों की अनदेखी की थी जो कि सरकार ने साल 2020 से सिंगापुर में लागू किए हैं.

समाचार पत्र ‘द स्ट्रेट टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, वह और उसके तीन दोस्त अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो बनाने के लिहाज से क्लार्क क्वे में जुटी भीड़ में शामिल हुए थे. कुछ दिन बाद उन्होंने इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया था, जिसमें वह कोरोना सिक्योरिटी मैनेजमैंट उपायों का उल्लंघन करते नजर आ रहे थे.

बगैर मास्क भीड़ में हुआ शामिल

अभियोजक जेरेमी बिन ने अदालती दस्तावेजों में बताया कि रोहनकृष्णा के चीन के दो दोस्तों ग्लैक्सी लो जुआन मिंग, ली हर्न सिंग और भारतीय मूल के आकाश ने उसकी वीडियो बनाने में मदद की थी. बिन ने कहा कि रोहनकृष्णा की स्पाइडरमैन की कॉस्ट्यूम ने लोगों को आकर्षित किया और उन्होंने उस वक्त मास्क भी नहीं पहन रखा था, जो तब लागू नियम के तहत अनिवार्य था.

ये भी पढ़ें: मिलिए असल जिंदगी के 'विकी डोनर' से, 15 बच्चों को जन्म देकर अब ऐसी मुश्किल में फंसा

कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर 10,000 सिंगापुरी डॉलर तक का जुर्माना, छह महीने तक की जेल या दोनों का प्रावधान है. फिलहाल कोरोना के मामले में कमी आने पर नियमों में ढील दी गई है लेकिन एक साल पहले सख्ती से इन निमयों का पालन होता था. यही वजह रही कि युवक को पुराने मामले में अब सजा सुनाई गई है.

LIVE TV

Trending news