Weird Sea Fish: मछुआरे को मिला पानी का 'दैत्य', देखकर लोगों के भी उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow11661115

Weird Sea Fish: मछुआरे को मिला पानी का 'दैत्य', देखकर लोगों के भी उड़ गए होश

Dangerous Fish: मामला रूस के मरमंस्क का है. रोमन फेडोत्सोर्व नाम के मछुआरे अनोखे जीवों को ढूंढते हैं. इंस्टाग्राम पर ही उनको 6,50,000 लोग फॉलो करते हैं. यहीं वह इन अनोखे जीवों की फोटोज पोस्ट करते हैं. उन्होंने अब इंस्टाग्राम पर इस अजीबोगरीब मछली की फोटो पोस्ट की है, जिसका नाम मैक्रोरस बताया जा रहा है.

Weird Sea Fish: मछुआरे को मिला पानी का 'दैत्य', देखकर लोगों के भी उड़ गए होश

Bizzare Sea Creatures: इंसान को जब-जब ये लगता है कि उसने काफी कुछ जान लिया है, तभी प्रकृति उसको हैरान कर देती है. समुद्र की दुनिया के बारे में आज भी इंसान को बहुत कम मालूम है. कुछ जीव तो ऐसे मिले हैं, जिनको देखकर लगता है कि ये धरती के हैं ही नहीं. एक मछुआरे को ऐसे ही अनोखे जीव ढूंढने का शौक है. अब उसको एक और अजीबोगरीब जीव मिला है, उसे देख कोई भी दंग रह जाएगा. मछुआरे को जो मछली मिली है, उसका चेहरा बहुत अजीब है.

यह मामला रूस के मरमंस्क का है. रोमन फेडोत्सोर्व नाम के मछुआरे अनोखे जीवों को ढूंढते हैं. इंस्टाग्राम पर ही उनको 6,50,000 लोग फॉलो करते हैं. यहीं वह इन अनोखे जीवों की फोटोज पोस्ट करते हैं. उन्होंने अब इंस्टाग्राम पर इस अजीबोगरीब मछली की फोटो पोस्ट की है, जिसका नाम मैक्रोरस बताया जा रहा है. इसका सिर काफी बड़ा है. इस फोटो को 39 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट्स

यह मछली रैटल फिश की प्रजाति की है. ऐसी मछलियां दक्षिण और उत्तर के अटलांटिक के पानी 660 से 9800 फीट में पाई जाती हैं. इनको खाया नहीं जाता. एक यूजर ने तो इस मछली को पेंटिंग जैसा बताया. इस पर रोमन ने बताया कि ये उस अजीबोगरीब मछली की ही फोटो है. 

एक दूसरे यूजर ने कहा कि इनको देखकर ही उनको मछली खाना पसंद नहीं है. हालांकि कुछ लोगों ने रोमन की पोस्ट की हुई मछली की तस्वीरों को देख उसको दैत्य तक कह डाला. रोमन इससे पहले भी कई अनोखे जीवों को दुनिया के सामने ला चुके हैं. कुछ वक्त पहले उनको समंदर में एक ऐसी मछली मिली थी, जो ड्रैगन की तरह दिखती थी. इसकी आंखें बड़ी और रंग हल्का गुलाबी था. इस मछली का नाम काइमेरा था. लोगों ने  इसको ड्रैगन जैसा बताया था.   

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news